Saturday, July 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iPhone 15 में यूजर्स को नहीं मिलेंगे वॉल्यूम कंट्रोल वाले दो बटन, अब इस टेक्नोलॉजी का होगा यूज

iPhone 15 में यूजर्स को नहीं मिलेंगे वॉल्यूम कंट्रोल वाले दो बटन, अब इस टेक्नोलॉजी का होगा यूज

एप्पल इस साल सितंबर महीने में अपने इवेंट में आईफोन 15 मॉडल को लान्च कर सकती है। इस बार कंपनी ने iPhone के फ्रेम में भी बदलाव किया है। इस बार स्टेनलेस स्टील की जगह इसके फ्रेम में टाइटेनियम का प्रयोग किया जाएगा।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 05, 2023 9:17 IST
iPhone 15, iphone 15 Pro, Apple, iPhone 15 Update, Tech news, Smartphone, Gadgets News - India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो एप्पल इस बार आईफोन 15 स्मार्टफोन में कई बड़े बदलाव कर सकती है।

iPhone15 Latest News Update: दिग्गज टेक कंपनी एप्पल नए नए इनोवेशन के लिए जानी जाती है। कंपनी हर बार अपने नए प्रोडक्ट में कुछ न कुछ ऐसा करने की कोशिश करती है जो लोगों को हैरान कर देता है। एप्पल ने पहले आईफोन्स से हेडफोन जैक को हटाया, फिर उसने फोन से बॉक्स से चार्जर को हटाया और अब वह अपने नेक्सट सिरीज iPhone 15 में एक और बड़ा चेंज करने जा रही है। एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि एप्पल iPhone 15 में वॉल्यूम कंट्रोल बटन को हटा देगी।

एप्पलइनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन की कुछ फोटोज लीक हुई हैं जिससे पता चलता है कि आने वाले iPhone 15 से दो वॉल्यूम बटन गायब हो सकते हैं। दो बटनों की जगह सिर्फ एक लंबा बटन होगा जिससे वॉल्यूम को कंट्रोल किया जा सकेगा।

इस वजह से हटाए जाएंगे बटन

कंपनी का मानना है कि वॉल्यूम के लिए दिए जाने वाले सॉलिड स्टेट बटन को बनाने में फ्रेम में कई तरह के छेद करने होते हैं जिसकी वजह से स्मार्टफोन के अंदर पानी और धूल के कण जाने का खतरा की गुना बढ़ जाता है। इसी की वजह से कई बार आईपी रेटिंग होने के बावजूद फोन पानी में गिरने से खराब हो जाता है। 

iPhone 15 के फ्रेम में होगा बदलाव

बता दें कि एप्पल इस साल सितंबर महीने में अपने इवेंट में आईफोन 15 मॉडल को लान्च कर सकती है। इस बार कंपनी ने iPhone के फ्रेम में भी बदलाव किया है। इस बार स्टेनलेस स्टील की जगह इसके फ्रेम में टाइटेनियम का प्रयोग किया जाएगा जो कर्व्ड डिजाइन के साथ आएगा। 

लीक्स की मानें तो इस बार के आईफोन्स में यूजर्स को कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस बार कंपनी पहली बार आईफोन 15 में 8 जीबी की रैम दे सकती है और इसके अलावा डिस्प्ले में न के बराबर बेजेल्स देखने को मिलेंगे। चार्जिंग पोर्ट में भी एप्पल बड़ा चेंज कर सकती है। माना जा रहा है कि iPhon15 में इस बार यूएसबी टाइप सी पोर्ट मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- फेसबुक ने किया बड़ा अपडेट, रील्स बनाने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले, Video की टाइम लिमिट बढ़ी

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement