Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Asus ने आरओजी स्ट्रिक्स स्कार 17 Laptop को भारत में किया लॉन्च, गेंमिग यूजर्स को मिलेगा बड़ा फायदा

Asus ने आरओजी स्ट्रिक्स स्कार 17 Laptop को भारत में किया लॉन्च, गेंमिग यूजर्स को मिलेगा बड़ा फायदा

आसुस इंडिया (Asus India) ने सोमवार को अपने रिपब्लिक ऑफ गेमर्स (आरओजी) स्ट्रिक्स स्कार 17 पीसी को स्पेशल एडीशन (एसई) के लॉन्च के साथ अपग्रेड किया है, ताकि भारत में गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों को बेजोड़ प्रदर्शन और गेमप्ले प्रदान किया जा सके।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: September 05, 2022 18:59 IST
Asus ने आरओजी स्ट्रिक्स...- India TV Paisa
Photo:IANS Asus ने आरओजी स्ट्रिक्स स्कार 17 Laptop को किया लॉन्च

आसुस इंडिया (Asus India) ने सोमवार को अपने रिपब्लिक ऑफ गेमर्स (आरओजी) स्ट्रिक्स स्कार 17 पीसी को स्पेशल एडीशन (एसई) के लॉन्च के साथ अपग्रेड किया है, ताकि भारत में गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों को बेजोड़ प्रदर्शन और गेमप्ले प्रदान किया जा सके। 359,990 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ, आरओजी स्ट्रिक्स स्कार 17 एसई, जो इंटेल 12वीं जेनरेशन कार आई9 एचएक्स सीरीज के प्रोसेसर से लैस है। यह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

आसुस इंडिया में सिस्टम बिजनेस ग्रुप के कंज्यूमर एंड गेमिंग पीसी के बिजनेस हेड अर्नोल्ड सु ने कहा, "हम आसुस में ई-स्पोर्ट्स के प्रति उत्साही लोगों की गेमिंग यात्रा को लगातार पोषित करने और बढ़ती प्रतिभाओं के लिए सही बुनियादी ढांचा प्रदान करने में विश्वास करते हैं।"

इनोवेशन पर फोकस

उन्होंने कहा कि हमारे लाइनअप में इनोवेशन को पेश करके, नया आरओजी स्ट्रीक्स स्कार 17 स्पेशल एडिशन शीर्ष पर अपने सही स्थान का दावा करने के लिए तैयार हैं। हम सकारात्मक हैं कि यह लॉन्च गेमर्स के लिए एकदम सही अपग्रेड साबित होगा और भारतीय निर्यात पारिस्थितिकी तंत्र को और ऊंचा करेगा।" 17.3 इंच का लैपटॉप फास्ट रिफ्रेश रेट के साथ क्यूएचडी 240 हट्र्ज पैनल प्रदान करता है।

लैपटॉप आपके ईस्पोर्ट्स अनुभव में गेम-चेंजिंग एन्हांसमेंट लाता है। इसके अतिरिक्त, सभी स्ट्रिक्स स्कार 2022 स्टेपल उच्च-रिजॉल्यूशन क्यूएचडी 240 हट्र्ज 3एमएस पैनल के साथ स्पेशल एडीशन में हैं।

लैपटॉप एक इंटेल कोर आई9-12950 एचएक्स प्रोसेसर से लैस है, जिसे एक अविश्वसनीय 175 वॉट अधिकतम टीजीपी के साथ एनवीडिया जीफोर्स आरटीएक्स 3080 टीआई लैपटॉप जीपीयू के साथ जोड़ा गया है।

केंद्र सरकार गेम की मदद से बच्चों तक सुनिश्चित करना चाहती है शिक्षा

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कुछ दिन पहले कहा था कि सरकार का प्रयास ऑनलाइन गेमर्स के विशाल बाजार में प्रवेश करने और गेम के माध्यम से बच्चों को शिक्षित करने का है। सरकार के विभिन्न विभागों ने देश के कोने-कोने से गुमनाम स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जानकारी एकत्र की है। इस गेम की मदद से आजादी के महत्व के बारे में बच्चों को जानकारी मुहैया कराई जाएगी। बच्चे मनोरंजन के साथ पढ़ाई भी कर सकेंगे। 

बड़े लक्ष्य तक पहुंचने की तैयारी में सरकार

मंत्री ने यह भी कहा कि भारत गेमिंग क्षेत्र में शीर्ष पांच देशों में शामिल हो गया है। 2021 में इस क्षेत्र में 28 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और 2023 तक इसके 45 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement