Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए खरीदना है AC? ये रहे 25000 की रेंज में आने वाले सबसे अच्छे विकल्प

चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए खरीदना है AC? ये रहे 25000 की रेंज में आने वाले सबसे अच्छे विकल्प

गर्मी के मौसम में बिना एसी के कमरे या ऑफिस में बैठना बड़ा मुश्किल काम है। अगर आप गर्मियों से पहले अपने घर में बजट में एसी लगवाना चाहते हैं तो 25,000 की रेंज वाले सबसे अच्छे ऑप्शन देख लीजिए

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 02, 2023 22:00 IST
Best split Air conditioner or AC under 25000 Rupees- India TV Paisa
Photo:CANVA चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए घर ले आएं 25000 रू. की रेंज में ये शानदार AC

 Best split AC under 25000 Rupees: मौसम का मिजाज बदलने लगा है। जल्दी ही गर्मियां शुरू हो जाएंगी। इस मौसम में बिना एसी के घर या ऑफिस में बैठना बड़ा मुश्किल हो जाता है। चिलचिलाती धूप से निकलकर जब आप एक एयर कंडीशन एरिया में जाते हैं तो सेकेंडों में सारी थकान दूर हो जाती है। अगर गर्मियां शुरू होने से पहले आप भी एसी लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको 25 हजार की रेंज में आने वाले बेस्ट ऑप्शन के बारे में बताते हैं।

क्रोमा 1 टन 3 स्टार स्प्लिट फिक्स्ड एसी

अगर आप एक कॉमन स्पेस बेडरूम के लिए एसी तलाश रहे हैं तो क्रोमा 1 टन 3 स्टार स्प्लिट फिक्स्ड एसी आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इसका 100 प्रतिशत कॉपर कॉइल कन्डेंसर आपके रूम को ठंडा रखने में बहुत कारगर रहेगा। आपको बता दें कि एल्यूमीनियम कॉइल की तुलना में कॉपर कॉइल ज्यादा तेजी से कमरे को ठंडा करता है।

डेकिन 0.8 टन 3 स्टार फिक्स्ड एसी

इस लिस्ट में डेकिन के 0.8 टन 3 स्टार फिक्स्ड एसी भी शामिल है। कटिंग ऐज लुक इस ऐसी को ज्यादा स्टाइलिश बनाता है। यह एसी न केवल आपके कमरे को तेजी से ठंडा कर सकता है, बल्कि 2.5 माइक्रॉन जितने छोटे एयरबॉर्न पार्टिकल्स को कैप्चर करके क्लीन और प्योर हवा को प्रोड्यूस करता है। इसका टर्बो चिलिंग फंक्शन सेकेंडों के अंदर कमरे को ठंडा करने की गारंटी देता है।

अमेजनबेसिक्स 1 टन 3 स्टार (नॉन-इनवर्टर)

AmazonBasic एसी 2020 मॉडल में करीब 110 स्क्वेयर फीट के साइज वाले कमरे को ठंडा करने की क्षमता होती है। यह एक टन की कैपिसिटी, 3.56 ISEER रेटिंग और 3 स्टार पावर सेविंग जैसी सुविधाओं से लैस है, जो कि आपके बिजली बिल को सीमित रखने में मददगार साबित होती है। इसमें वाई-फाई कनेक्टिविटी का विकल्प भी दिया गया है जो कि एलेक्सा वॉइस कंट्रोल को सपोर्ट करता है।

वोल्टास 0.8 टन 3 स्टार विंडो

एक कॉमन साइज वाले बेडरूम के लिए वोल्टास 0.8 टन 3 स्टार विंडो एसी भी बेहतरीन रहेगा। कम कीमत में आने वाला यह शानदार विंडो एसी एयर चिलिंग, एक्टिव ह्यमूमिडिटीफायर और मल्टी स्टेज फिल्टरेशन जैसी सुविधाओं से लैस है। चुभती-तपती गर्मी से बचने के लिए आप इस एयरकंडीशन को भी घर लेकर आ सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement