Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. स्मार्टवॉच में आया Chat GPT, जानिए इसके बारे में

अब स्मार्टवॉच में लीजिये Chat GPT का मजा, जानें क्या है Watch GPT

Chat GPT टेक्नोलॉजी की दुनिया में छाया हुआ है, दिनों दिन यह नए शिखर छू रहा है। ऐसे में Chat GPT ने अपना दायरा विस्तृत करते हुये स्मार्टवॉच में भी अपनी जगह बना ली है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 11, 2023 23:00 IST
Full details on apple watch gpt- India TV Paisa
Photo:CANVA चैट जीपीटी के फीचर्स अब स्मार्टवॉच में भी होंगे मौजूद, जान लें इसके बारे में

Chat GPT In Smartwatch: Chat GPT अपने नए-नए फीचर्स से लोगों की बीच जगह बनाता जा रहा है, जहां इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है। दूसरी ओर Chat GPT अपना दायरा भी विस्तृत करता जा रहा है, जहां अभी तक हम इसके फीचर्स का लाभ केवल स्मार्टफोन और पीसी पर ही ले पाते थे, लेकिन अब हम इसके फीचर्स का मजा स्मार्टवॉच में भी उठा पायेंगे। आज हम आपको Watch GPT के फीचर्स के बारे में महत्त्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 

ऐसे काम करेगी Watch GPT, जान लें इसके बारे में

बता दें कि एप्पल वॉच के लिए एक खास की तरह की एप विकसित की गयी है, जिसकी मदद से यूजर स्मार्टवॉच में ही Chat GPT का उपयोग कर पायेंगे। बता दें कि यह एप्पल वॉच यूजर्स के लिए Watch GPT नाम से तैयार की गयी है, जिसके जरिये यूजर्स चैटिंग को मजेदार बना पायेंगे, वहीं इसे फिलहाल में पेड रखा गया है।

 

यह है Watch GPT के फीचर्स, जान ले इसके बारे में

बता दें कि Watch GPT एप के जरिये यूजर्स अपनी वॉच स्क्रीन से Chat GPT से बातें कर पायेंगे, जहां यूजर्स ईमेल, टेक्स्ट, सोशल मीडिया संदेश आदि को भेज या प्राप्त कर पायेंगे। इसके साथ ही इस एप के जरिये यूजर्स को काफी आसानी भी होने वाली हैं, क्योंकि उन्हें अब लंबे ईमेल और मैसेज टाइप नहीं करने पड़ेंगे, वह इस एप से इस काम को आसानी से करवा सकेंगे, बस उन्हें वॉइस कमांड एप को देनी होगी। 

Watch GPT से जुड़े यह बातें भी जान लें

बता दें कि Watch GPT के फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को 3.99 डॉलर यानी 328 रुपये का भुगतान करना होगा, जिसके बाद से ही उन्हें सारे फीचर्स का ऐक्सेस मिल सकेगा। दूसरी ओर Watch GPT एप का साइज 2.6 MB है, जोकि iOS 13 वर्जन पर ही काम करेगा, साथ ही इसके जरिये एक टैप पर आपके सारे काम होंगे। ऐसे में अगर आप Chat GPT का मजा स्मार्टवॉच में लेना चाहते हैं तो एपल वॉच में Watch GPT की जगह बना लें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement