Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. कल्ट स्पोर्ट ने लॉन्च की फिटनेस स्मार्टवॉच, महिलाओं के लिए दिया गया खास फीचर

कल्ट स्पोर्ट ने लॉन्च की फिटनेस स्मार्टवॉच, महिलाओं के लिए दिया गया खास फीचर

कंपनी की इस पहली स्मार्ट डिवाइस में हार्ट रेट सेंसर, कैलोरी ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग और बहुत कुछ फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, यूजर्स वॉच को अपने स्मार्टफोन के साथ आसानी से सिंक कर सकते हैं और अपने प्रोगरेस की निगरानी कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 02, 2023 11:53 IST
smartwatch, Fitness Smartwatch, Bluetooth calling smartwatch, Latest Smart Watch, Tech news, Tech ne- India TV Paisa
Photo:फोटो साभार- IANS कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में की प्रीमियम क्लास फीचर्स भी दिए हैं।

बेंगलुरु:  फिटनेस और वर्कआउट से रिलेटेड इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बनाने वाली कंपनी कल्ट स्पोर्ट ने अपनी पहली फिटनेस स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की इस स्मार्टवाच में भी बाकी दूसरी स्मार्टवॉच की ही तरह कई कॉमन फीचर मिलते हैं। स्मार्टवॉच दो वेरिएंट- बीट्स और बर्न में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि बीट्स एडिशन की कीमत 1,799 रुपये से 2,499 रुपये के बीच और बर्न की कीमत 2,799 रुपये से 3,499 रुपये के बीच है।

अगर आप नई वॉच को खरीदना चाहते हैं तो इसे फ्लिपकार्ट और कल्ट स्पोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं। कंपनी ने कहा, "स्मार्टवॉच के बढ़ते क्रेज के बीच ऐसे प्रोडक्ट को पेश करना है जो सस्ते हो और लोगों की डिमांड को भी पूरा कर सकें। कल्ट स्पोर्ट की यह फिटनेस स्मार्टवॉच हार्ट रेट की निगरानी, कैलोरी ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग जैसे फीचर्स के साथ आती है।

यह उन लोगों के लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकती है जो अपने हेल्थ और फिटने को लेकर काफी ज्यादा कॉन्शियस होते हैं। इसके अलावा, यूजर्स बड़ी ही आसानी से इस वॉच को अपने स्मार्टफोन के साथ सिंक कर सकते हैं और अपनी दिनभर की एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं। 

महिलाओं के लिए खास फीचर

स्मार्टवॉच में महिलाओं के लिए 'मेन्सट्रअल पीरियड ट्रेकर फीचर' दिया गया है। इसकी मदद से महिलाएं अपने मासिक धर्म चक्र को ट्रैक कर सकती हैं। वॉच का यह फीचर उनके हेल्थ को मैनेज करने में भी उनकी मदद करेगा।  यह ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ आती है, जो यूजर्स को  वर्कआउट के दौरान भी अपने लोगों से कनेक्ट रहने की सुविधा देती है।

इसके अतिरिक्त, वॉच फिटनेस सेवाओं तक पहुंच प्रदान करती है और उपयोगकर्ताओं को आसानी से अपने फिटनेस लक्ष्यों को ट्रैक करने और प्राप्त करने में सहायता करती है।

गेम चेंजर साबित होगी स्मार्टवॉच

कल्ट स्पोर्ट के कारोबार और विकास प्रमुख अर्जुन चौधरी ने कहा, "हमारा मानना है कि कल्ट स्पोर्ट स्मार्टवॉच फिटनेस से संबंधित प्रोडक्ट उद्योग में गेम-चेंजर साबित होगी और हमें विश्वास है कि इसे फिटनेस के प्रति उत्साही और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक व्यक्तियों द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार किया जाएगा।"

यह भी पढ़ें- Whatsapp Accounts Ban: भारत में WhatsApp की बड़ी कार्रवाई, जनवरी में 29 लाख अकाउंट हुए बैन, जानें कारण

यह भी पढ़ें- कलर चेंजिंग बैक पैनल के साथ भारत में लॉन्च हुई Vivo V27 सिरीज, 50 MP का है सेल्फी कैमरा, जानें इसके किलर फीचर्स

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement