Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब मेट्रो में सिर्फ सफर ही नहीं बैठ-बैठे कर सकेंगे शॉपिंग भी, उतरते ही मिलेगा आपका सामान, जानें कैसे

अब मेट्रो में सिर्फ सफर ही नहीं बैठ-बैठे कर सकेंगे शॉपिंग भी, उतरते ही मिलेगा आपका सामान, जानें कैसे

अभी तक हम और आप मेट्रो में सिर्फ सफर ही करते थे, लेकिन अब इसमें बहुत बड़ा बदलाव होने वाला है। बदलते जमाने के साथ अब हम मेट्रो में शॉपिंग भी कर सकेंगे।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 20, 2023 16:17 IST
Shopping in delhi metro, know about it - India TV Paisa
Photo:CANVA मेट्रो में अब कर सकेंगे शॉपिंग!

Shopping in delhi metro: मेट्रो में आरामदायक सफर करने से तो हम सभी वाकिफ हैं, लेकिन अगर मेट्रो में ही बैठ-बैठ शॉपिंग भी हो जाए तो ये और भी अच्छी बात है। बता दें कि यह बहुत जल्द हकीकत में बदलने वाली है, क्योंकि जल्द ही आप मेट्रो में बैठकर शॉपिंग सहित कई बेहतर सुविधाओं का लाभ उठा पायेंगे। इसकी कवायद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने शुरू की कर दी है, जिसको जल्द ही अमलीजामा पहना दिया जायेगा। आज हम आपको इसी के बारे में विस्तृत जानकारी देने वाले हैं। 

यह है मेट्रो यात्रियों के लिये नया अपडेट, जानें इसके बारे में

बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन एक ऐसा एप लाने जा रहा है, जिसके जरिये मेट्रो में चलने वाले यात्रियों को कई सुविधाओं की पेशकश की जायेगी। जानकारी के अनुसार इस एप के जरिये मेट्रो में चलने वाले यात्री शॉपिंग कर सकेंगे और अन्य सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। दरअसल यह सब एक एप के माध्यम से संभव हो पाएगा, जिसका नाम मोमेंटम 2.0 (Momentum 2.0) दिया गया है। वहीं अगर आप इसके जरिये सफर के दौरान खरीददारी करते हैं तो आपके खरीदे गये सामान की डिलीवरी आपके उतरने वाले स्थान पर कर दी जायेगी।

ये सहूलियतें भी होंगी शामिल, जानें इनके बारे में

जानकारी के अनुसार मोमेंटम 2.0 के जरिये यात्री दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड का तुरंत रिचार्ज कर पाएंगे। वहीं यह भारत का पहला वर्जचुल शॉपिंग एप होगा। दूसरी ओर इस एप के जरिये आप तत्काल रिचार्ज सहित अन्य सेवाओं का भुगतान आसानी से कर पायेंगे, इसके साथ ही यात्रा के दौरान कई सेवाओं की बुकिंग भी आसानी से की जा सकेगी। 

ये है दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरशन की तैयारी

जानकारी के अनुसार इन सुविधाओं को शुरू करने के लिये दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरशन ने एक कंपनी के साथ करार किया है, जहां जारी बयान में उन्होंने कंपनी का नाम नहीं खोला है। वहीं बयान में कहा गया है कि मोमेंटम 2.0 में यात्रियों को शॉपिंग का बेहतर विकल्प मिल सकेगा, जहां ग्रासरी से लेकर रोजमर्रा की जरूरतों का सामान यात्रियों को यात्रा के दौरान ही उपलब्ध हो सकेगा। इसे जल्द शुरू करने की कवायद हमने शुरू कर दी है। इसके साथ ही यात्री इस एप के जरिये कैब, फीडर बसों, डीटीडीसी बसों आदि की समय सारिणी भी देख सकेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement