Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Twitter सौदे के बीच Elon Musk ने कर दिया ये बड़ा खेल, अप्रैल के बाद जोड़ लिए 24.6 मिलियन फॉलोअर्स

Twitter सौदे के बीच Elon Musk ने कर दिया ये बड़ा खेल, दुनिया भर के सेलिब्रिटी भी इनके आगे फेल

एलन मस्क ट्विटर डील की घोषणा के बाद से ही काफी चर्चित हैं। मस्क ट्विटर पर फर्जी अकाउंट का आरोप लगाते रहे हैं। लेकिन अब खुद मस्क से जुड़ी एक बात सामने आई है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 04, 2022 16:00 IST
Elon Musk- India TV Paisa
Photo:FILE Elon Musk

इंटरनेट की दुनिया में एलन मस्क और उनकी ​44 अरब डॉलर की ट्विटर डील इस साल अप्रैल से ही छाई हुई है। कभी डील पक्की, कभी टूटी, कभी रूठना और फिर डील पूरी हो जाना। इस पूरे नाटकीय घटनाक्रम के बीच ट्विटर पर एलन मस्क ने अलग ही खेल कर डाला है। मस्क ने अप्रैल के बाद से बीते 6—7 महीनों में ही 24.6 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स जुटा लिए हैं। 

डील की शुरुआत में सिर्फ 89 मिलियन थे फॉलोअर्स 

ट्विटर पर नजर रखने वाली एक टेक्नोलॉजी मैगजीन के अनुसार अप्रैल में जब दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर डील की घोषणा की थी तब मस्क के लगभग 89 मिलियन फॉलोअर्स थे। वहीं गुरुवार तक के आंकड़ों की बात करें तो, उनके फॉलोअर्स की संख्या 113.6 मिलियन तक पहुंच गई है। किसी भी शख्सियत के फॉलोअर्स की संख्या में यह एक अभूतपूर्व वृद्धि मानी जा रही है। बता दें कि अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में ट्विटर खरीदने के बाद से एलन मस्क 24/7 ट्वीट कर रहे हैं। 

दुनिया भर में इन यूजर्स के हैं 100 मिलियन फॉलोअर्स 

बराक ओबामा, जस्टिन बीबर, कैटी पेरी, रिहाना और क्रिस्टियानो रोनाल्डो वर्तमान में माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ सूची में शीर्ष पर हैं। 133.4 मिलियन फॉलोअर्स के साथ, ओबामा ट्विटर पैक में सबसे आगे हैं, इसके बाद जस्टिन बीबर 113.8 मिलियन और मस्क तीसरे नंबर पर हैं और टेस्ला के सीईओ कुछ ही समय में नंबर 2 बनने के लिए तैयार हैं। कैटी पेरी के 108.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं जबकि रिहाना के ट्विटर पर 107 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

मस्क के फॉलोअर्स में कई फर्जी?

टाइम की एक रिपोर्ट में हाल ही में कहा गया है कि नकली खातों से मस्क के फॉलोअर्स की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। ऑडियंस रिसर्च टूल स्पार्कटोरो के अनुसार, मस्क के पास 41 फीसदी की तुलना में लगभग 7 फीसदी अधिक नकली फॉलोअर्स हैं, जिनके समान आकार के फॉलोअर हैं।

मस्क बने हॉटलाइन ऑपरेटर

मस्क, जिन्होंने अपनी प्रोफाइल को 'ट्विटर शिकायत हॉटलाइन ऑपरेटर' में बदल दिया है, उन निष्क्रिय खातों को हटाना चाहते हैं जिन्होंने एक वर्ष से अधिक समय से कुछ भी पोस्ट नहीं किया है। टेक अरबपति ने यह भी घोषणा की है कि उपयोगकर्ता अपने खातों को नए ब्लू प्लान के साथ 8 डॉलर प्रति माह की कीमत पर वेरिफाइड करवा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement