1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एलन मस्क ने मांगे Twitter यूजर्स से पैसे! जानिए क्या है ट्विटर सब्सक्रिप्शन की नई तिकड़म

एलन मस्क ने मांगे Twitter यूजर्स से पैसे! जानिए क्या है ट्विटर सब्सक्रिप्शन की नई तिकड़म

भारी घाटे में चल रहा ट्विटर अब यूजर्स से पैसे लेगा। कंपनी के मालिक एलन मस्क ने कहा है कि यदि ग्राहक विज्ञापन नहीं देखना चाहते तो वे सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: January 22, 2023 11:57 IST
Elon Musk- India TV Hindi
Photo:AP Elon Musk

एलन मस्क ने बीते साल अक्टूबर में जब से ट्विटर की कमान संभाली है, तब से बदलावों का बवंडर पूरे सोशल मीडिया को झकझोर रहा है। पहले मस्क पेड ब्लू टिक लेकर आए अब बारी है ट्विटर सब्सक्रिप्शन की। मस्क ने कहा है कि यदि यूजर विज्ञापन नहीं देखना चाहते हैं तो वे ज्यादा पैसे का भुगतान कर सब्सक्रिप्शन लेकर सुकून से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने घोषणा की है कि कंपनी प्लेटफॉर्म पर बार-बार और बड़े विज्ञापनों के मुद्दे को हल करने के लिए कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि यूजर्स सब्सक्रिप्शन की व्यवस्था लाई जा रही है। जिसके लिए अधिक भुगतान करना होगा।

मस्क ने ट्विटर पर कहा, "विज्ञापन ट्विटर पर बहुत अधिक और बहुत बड़े हैं। आने वाले हफ्तों में दोनों समस्याओं को हल करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही, एक अधिक-मूल्य वाली मैंबरशिप भी लाई जा रही है, जहां विज्ञापन नहीं होंगे।"

कंपनी अपने विज्ञापन राजस्व में घाटे को कम करने के लिए संघर्ष कर रही है क्योंकि ब्रांड अपनी मॉडरेशन नीतियों के बारे में चिंता के बीच साइट से अपने हाथ खींच रहे हैं। मस्क ने अपने कहा है कि वह नहीं चाहते कि प्लेटफॉर्म "फ्री-फॉर-ऑल हिलस्केप" बन जाए।

क्या है बुकमार्क फीचर 

ट्विटर पर बुकमार्क फीचर पेश किया जा हरा है। इसकी जानकारी एलन मस्क ने ट्वीट करके दी है। बता दें कि आप किसी भी ट्वीट को बुकमार्क के तौर पर सेव कर सकते हैं। बुकमार्क पूरी तरह से प्राइवेट रहेगा यानी आपके बुकमार्क को कोई दूसरा यूजर नहीं देख सकेगा, हालांकि जिससे ट्वीट को बुकमार्क के तौर पर सेव किया जाएगा, वह जरूर देख पाएगा।

Latest Business News