Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Elon Musk ने भारतीय फॉलोवर्स को बताया, टेस्ला ने 2008 में डेटा लीक करने वाले को कैसे पकड़ा था?

Elon Musk ने भारतीय फॉलोवर्स को बताया, टेस्ला ने 2008 में डेटा लीक करने वाले को कैसे पकड़ा था?

Elon Musk ने भारतीय फॉलोवर के द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दिया, जिसे सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: October 10, 2022 16:25 IST
Elon Musk ने भारतीय...- India TV Paisa
Photo:AP Elon Musk ने भारतीय फॉलोवर्स को बताया

Highlights

  • वैभव बालघरे रविवार को एलोन मस्क के ट्विटर फॉलोवर बन गए
  • टेस्ला के सीईओ ने जवाब दिया
  • पिछले साल दिसंबर में भारतीय इंजीनियर को दी थी जानकारी

Elon Musk: वैभव बालघरे रविवार को एलोन मस्क के ट्विटर फॉलोवर बन गए, जब टेस्ला के सीईओ ने उनके ट्वीट का जवाब दिया कि कैसे इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने एक कर्मचारी को पकड़ा, जिसने 2008 में व्यापार रहस्य लीक किया था। बालघरे जिनके पास एटदरेटनाशाअर्थमार्स का ट्विटर हैंडल है, उन्होंने मस्क से पूछा कि उन्होंने उस कर्मचारी को कैसे पकड़ा जिसने 2008 में टेस्ला के गोपनीय डेटा को लीक किया और उसे समाचार आउटलेट को बेच दिया?

मस्क ने दिया जवाब

टेस्ला के सीईओ ने जवाब दिया, "यह काफी दिलचस्प कहानी है। हमने सभी को समान ईमेल भेजे, लेकिन प्रत्येक को वास्तव में वाक्यों के बीच एक या दो रिक्त स्थान के साथ कोडित किया गया था, जिससे लीकर की पहचान करने वाले बाइनरी हस्ताक्षर बनते थे।"

एक अन्य फॉलोवर ने मस्क से पूछा

एक अन्य फॉलोवर ने मस्क से पूछा कि आखिर उन कर्मचारियों का क्या हुआ। मस्क ने जवाब दिया, उन्हें अपने करियर को कहीं और आगे बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया गया। जब एक फॉलोवर ने टेस्ला के सीईओ से पूछा कि क्या उन्होंने उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई की है, तो उन्होंने कहा- उस समय जीवित रहने की कोशिश में बहुत व्यस्त था।

पिछले साल दिसंबर में भारतीय इंजीनियर को दी थी जानकारी

मस्क ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय इंजीनियर प्रणय पाथोले को जवाब दिया था कि कैसे कंपनी 2008 के वित्तीय संकट के दौरान क्रिसमस की पूर्व संध्या पर दिवालिया होने के करीब पहुंच गई थी। पाथोले ने ट्विटर पर लिखा था, क्रिसमस की पूर्व संध्या 2008 पर टेस्ला फंडिंग राउंड पूरा हुआ, टेस्ला सचमुच दिवालिएपन से कुछ ही दिन दूर था, एटदरेटएलनमस्कहेड अपने सभी पैसे और संपत्ति लगाने के लिए।

2008 में मंदी के चपेट में आ गई थी कंपनी

ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि यह 'क्रेजी कठिन वर्ष' था। पेरोल अन्यथा क्रिसमस के दो दिन बाद बाउंस हो जाता। साल 2008 में मंदी से बचने के लिए टेस्ला को नकदी की बेहद जरूरत थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement