Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Google Meet में Video Call पर अब वन क्लिक से चेंज हो जाएगा बैकग्राउंड, अपने हिसाब से सेट कर सकेंगे थीम

Google Meet में Video Call पर अब वन क्लिक से चेंज हो जाएगा बैकग्राउंड, अपने हिसाब से सेट कर सकेंगे थीम

गूगल मीट में एक नया फीचर ऐड हुआ है जिसमें यूजर वीडियो कॉल के दौरान अपने बैकग्राउंड को वनक्लिक में चेंज कर सकेंगे। गूगल मीट यूजर्स पिछले काफी समय से ऐसे फीचर की तलाश में थे. इतना ही नहीं इस फीचर की मदद से आप थीम का चुनाव कर सकेंगे।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: February 20, 2023 14:04 IST
Google, Google Meet, Google Meet feature, Google Meet Video Call, Tech News, Tech News in Hindi, Lat- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो गूगल मीट के इस फीचर से लाखों लोगों को फायदा होने वाला है।

Google Meet 360 degree Video Feature: अगर आप मीटिंग्स या फिर स्टडी के लिए गूगल मीट का इस्तेमाल कर करते हैं तो अब आपको वीडियो काल में एक बड़ा फीचर मिलने वाला है। गूगल ने गूगल मीट में एक ऐसा फीचर ऐड किया है जिससे आप वीडियो कॉल के दौरान बैकग्राउंड को अपने हिसाब से चेंज कर पाएंगे. इतना ही नहीं आप इसमें थीम भी बदल सकेंगे।

गूगल ने आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के लिए मोबाइल पर मीट यूजर्स के लिए कई नए 360-डिग्री वीडियो बैकग्राउंड लॉन्च किए हैं। गूगल ने वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉगपोस्ट में कहा, मोबाइल पर मिलने वाले उपयोगकर्ता कई नए 360-डिग्री वीडियो पृष्ठभूमि का उपयोग कर सकते हैं। ये पृष्ठभूमि, जिसमें एक समुद्र तट और एक मंदिर शामिल है। एक गतिशील अनुभव बनाने के लिए आपके डिवाइस के जाइरोस्कोप का उपयोग करता है।

आगे बताया गया कि, सभी कार्यक्षेत्र उपयोगकर्ताओं और व्यक्तिगत गूगल खातों वाले उपयोगकर्ताओं के लिए एंड्रायड और आईओएस उपकरणों पर उपलब्ध है। इसके अलावा, तकनीकी जायंट ने एक और अपडेट भी लॉन्च किया, जिसमें डेवलपर्स अब चैट संदेश स्ट्रीम में पोस्ट किए गए चैट ऐप कार्ड में चेकबॉक्स, रेडियो बटन और ड्रॉपडाउन जैसे इंटरैक्टिव विजेट शामिल कर सकते हैं।

इसके साथ, उपयोगकर्ता चैट ऐप्स से भेजी गई जानकारी को त्वरित रूप से संशोधित करने में सक्षम होंगे, जैसे टास्क कार्ड पर असाइनी को बदलना या टास्क कार्ड पर नियत तारीख को बदलना और कार्ड पर विकल्पों का चयन रद्द करना। नई सुविधा मीटिंग प्रतिभागियों के लिए मीटिंग रिकॉर्डिग को अधिक उपयोगी और सुलभ बनाने में मदद करेगी।

यह भी पढ़ें- Video: ChatGPT ने पीएम Rishi Sunak और Bill Gates का लिया इंटरव्यू, भविष्य को लेकर हुई बातचीत, जानें AI के सवाल

यह भी पढ़ें- OnePlus लॉन्च करने वाला है कर्व्ड डिस्प्ले वाला धाकड़ स्मार्टफोन, 50 MP होगा कैमरा, जानें प्राइस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement