Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Google लाने जा रहा है Meet यूजर्स के लिए नया फीचर्स, अब मीटिंग में नहीं आएगी ये समस्या

Google लाने जा रहा है Meet यूजर्स के लिए नया फीचर्स, अब मीटिंग में नहीं आएगी ये समस्या

गूगल ने वीडियो को स्वचालित रूप से फ्रेम करके विजिबिलिटी में सुधार करने के लिए मीट के यूजर्स के लिए एक नए फीचर की घोषणा की है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: October 15, 2022 17:29 IST
Google लाने जा रहा है Meet...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Google लाने जा रहा है Meet यूजर्स के लिए नया फीचर्स

Highlights

  • मैन्युअल रूप से रीफ्रेम करने की रहेगी सुविधा
  • इस फीचर की घोषणा गूगल क्लाउड नेक्स्ट 2022 में हुई
  • यह फीचर डिफॉल्ट रूप से ऑफ रहेगा

Google Meet: गूगल ने वीडियो को स्वचालित रूप से फ्रेम करके विजिबिलिटी में सुधार करने के लिए मीट के यूजर्स के लिए एक नए फीचर की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि इससे पहले कि कोई यूजर्स किसी मीटिंग में शामिल हो, मीट स्वचालित रूप से वीडियो को फ्रेम करेगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी समान रूप से दिखाई दे रहे हों।

मैन्युअल रूप से रीफ्ऱेम करने की रहेगी सुविधा

कोई मॉशन गड़बड़ी नहीं है जो मीटिंग के विषय से ध्यान आकर्षित कर सके, क्योंकि स्वचालित फ्रेमिंग केवल एक बार होती है, लेकिन वीडियो को किसी भी समय मैन्युअल रूप से रीफ्ऱेम किया जा सकता है।

इस फीचर का कोई व्यवस्थापक नियंत्रण नहीं है। डिफॉल्ट रूप से, यह फंक्शन अक्षम हो जाएगा, हालांकि, इसे उपयोगकर्ता द्वारा चालू किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि नया फीचर 2 नवंबर को शुरू होने वाला है।

इस फीचर की घोषणा गूगल क्लाउड नेक्स्ट 2022 में हुई

इस फीचर की घोषणा सबसे पहले गूगल क्लाउड नेक्स्ट 2022 के दौरान की गई थी। इससे पहले, कंपनी ने मीट फीचर की घोषणा की थी जो उपयोगकर्ताओं को स्पेसबार को दबाकर खुद को अनम्यूट करने और इसे जारी करके खुद को फिर से म्यूट करने में सक्षम बनाता है।

यह फीचर डिफॉल्ट रूप से ऑफ है

कंपनी ने कहा कि यह यूजर्स के लिए कुछ कहने की जल्दी से अनम्यूट करके उनकी बैठकों में भाग लेना आसान बना देगा। कंपनी ने कहा, "यह फीचर उन स्थितियों में मदद करता है, जहां आप खुद को अनम्यूट करने के बाद फिर से म्यूट करना भूल जाते हैं। यह फीचर डिफॉल्ट रूप से ऑफ है और इसे गूगल मीट सेटिंग्स में सक्षम किया जा सकता है।"

कंपनी ने कहा कि यह बदल गया है कि गूगल मीट हार्डवेयर उपकरणों के लिए 'हे गूगल' वॉयस कंट्रोल कैसे काम करता है। इस अपडेट के साथ, गूगल सहायक केवल तभी सक्रिय होगा जब कोई डिवाइस मीटिंग में न हो और आगामी मीटिंग के 10 मिनट के भीतर हो।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement