Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Google कराएगा सस्ते में शॉपिंग, चीजों के दाम गिरते ही Chrome देगा जानकारी

Google कराएगा सस्ते में शॉपिंग, चीजों के दाम गिरते ही Chrome देगा जानकारी

गूगल क्रोम अपने यूजर के लिए एक बड़ा ही कमाल का फीचर लेकर आने वाला है। इस नए फीचर का नाम प्राइड ड्रॉप अलर्ट बताया जा रहा है, जो चीजों के दाम गिरते ही यूजर को नोटिफिकेशन भेज देता है। इसकी मदद से यूजर अच्छे डिस्काउंट पर सामान की खरीदारी कर पाएंगे। गूगल ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में इसकी जानकारी दी है। अमेरिका में गूगल क्रोम

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 22, 2022 16:06 IST
Google Chrome- India TV Paisa
Photo:FILE Google Chrome

अमेरिका की टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल अपने क्रोम ब्राउजर पर जल्द ही एक बड़ा कमाल का फीचर लेकर आने वाला है। कंपनी की घोषणा के अनुसार, Google Chrome जल्दी ही यूजर को प्रोडक्ट पर दाम गिरने का नोटिफिकेशन भेजेगा। प्रोडक्ट पर गिरते दाम को चेक करने के लिए यूजर को बार-बार पेज रीफ्रेश करने की भी आवश्यकता नहीं होगी। अपने एक ब्लॉगपोस्ट में कंपनी ने बताया कि यह नया फीचर आने के बाद यूजर को मोबाइल पर अलर्ट या ई-मेल के जरिए रेगुलर प्राइस ड्रॉप की जानकारी दी जाएगी।

गूगल के अनुसार, अमेरिका में डेस्कटॉप और एंड्रॉयड डिवाइस पर  यूजर के लिए प्राइस ड्रॉप अलर्ट का यह फीचर उपलब्ध हो चुका है। यूजर क्रोम एड्रेस बार में ट्रैक प्राइस को ऑन करके इस नए फीचर का लुत्फ उठा सकते हैं। इस नए फीचर की बदौलत क्रोम को रिटेलर से डिस्काउंट कोड भी मिलेंगे और यह कोड उस वक्त यूजर को दिखाई देने लगेगा जब वे किसी प्रोडक्ट को अपने शॉपिंग कार्ट में ऐड कर लेंगे।

इसके अलावा, यूजर मौजूदा शॉपिंग कार्ट को देखने के लिए एक नया टैब खोल सकेंगे। यहां से वो मिलने वाले सभी डिस्काउंट्स के बारे में आसानी से जान पाएंगे। ये दोनों ही फीचर अब अमेरिका में गूगल क्रोम के डेस्कटॉप वर्जन पर उपलब्ध हो चुके हैं। डेस्कटॉप पर गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हुए यूजर किसी भी इमेज पर राइट क्लिक कर सकते हैं और पैनल के साइड में रिजल्ट देखने के लिए गूगल लेंस के साथ इमेज सर्च को सिलेक्ट कर सकते हैं।

गूगल क्रोम का अलर्ट रिटेलर्स से मिलने वाले विकल्पों और कीमतों के समान दिखाई देगा। इसमें आप ये भी देख पाएंगे कि कोई प्रोडक्ट वहां स्टॉक में है या नहीं। एक और अच्छी बात ये है कि पहली बार इस्तेमाल करने के बाद गूगल क्रोम यूजर के एड्रेस या पेमेंट डिटेल्स को अपने पास सेव कर लेगा, जिससे खरीदारी करने वाले यूजर का काफी समय बचेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement