Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. इंस्टाग्राम पर अवतार और प्रोफाइल पिक्चर को कर सकते हैं 'फ्लिप': जानिए यह कैसे करता है काम

Instagram Profile Image Flip: इंस्टाग्राम पर अवतार और प्रोफाइल पिक्चर को कर सकते हैं 'फ्लिप': जानिए यह कैसे करता है काम

इंस्टाग्राम ने डायनेमिक प्रोफाइल फोटोज नामक एक नई सुविधा की घोषणा की है। इस सुविधा की मदद से अब यूजर्स प्रोफाइल इमेज के साथ साथ अवतार भी लगा सकते हैं। ये फ्लिप इमेज की तरह काम करेगा। आइए जानते हैं कि अपने प्रोफाइल में इस फीचर को कैसे ऐड कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 03, 2023 19:53 IST
Instagram Profile Image- India TV Paisa
Photo:CANVA इंस्टाग्राम पर आया नया फीचर, इसका इस्तेमाल कर फ्लिप कर सकते हैं प्रोफाइल इमेज

Instagram Profile Image Flip: इंस्टाग्राम एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका अमूमन हर व्यक्ति इस्तेमाल करता है। इसपर लोग वीडियो, फोटो और रील्स शेयर करते हैं। इंटरटेनमेंट के साथ साथ लोग अपने बिजनेस और अन्य चीजों को प्रमोट करने के लिए भी इंस्टाग्राम का यूज करते हैं। समय समय पर इंस्टाग्राम पर नए नए फीचर्स आते रहते हैं। एक बार फिर से इंस्टाग्राम पर नए फीचर्स आ चुके हैं।

इंस्टाग्राम ने डायनेमिक प्रोफाइल फोटोज नामक एक नई सुविधा की घोषणा की है जो यूजर्स को अपने प्रोफाइल फोटो पर एक इमेज और अवतार का उपयोग करने की अनुमति देती है। इस सुविधा से पहले, यूजर्स केवल एक फोटो या अपने अवतार को अपनी प्रोफाइल फोटो के रूप में उपयोग कर सकते थे।

इंस्टाग्राम ने इस फीचर की जानकारी ट्वीट कर दी है। इंस्टाग्राम के ट्वीट के अनुसार, "अब आप अपने अवतार को अपनी तस्वीर के दूसरी तरफ ऐड कर सकते हैं - और जो लोग आपकी प्रोफाइल पर जाते हैं, वे दोनों के बीच फ्लिप कर सकते हैं।"

इंस्टाग्राम पर डायनामिक प्रोफाइल पिक्चर फीचर का उपयोग कैसे करें-

  • इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म की नई सुविधा का उपयोग करने के लिए आप यहां दिए गए स्टेप्स का पालन करना होगा-
  • सबसे पहले इंस्टाग्राम ऐप ओपन करें और फिर प्रोफाइल पर जाएं।
  • इसके बाद एडिट प्रोफाइल पर टैप कर दें।
  • अब अपने कैमरे का उपयोग करके अवतार ऐड करें और कस्टमाइजेशन ऑप्शन का इस्तेमाल करें।
  • अब हर बार जब कोई आपकी प्रोफाइल ओपन करेगा तो इमेज और अवतार के बीच आपकी प्रोफाइल फोटो फ्लिप होगी।

इसके अलावा, अवतारों को कंपनी के क्वेस्ट और वीआर प्लेटफॉर्म पर स्टिकर्स, प्रोफाइल पिक्चर्स, फीड आदि के रूप में शेयर किया जा सकता है। अवतार फीचर में नए फेस के साइज के साथ साथ डिसेबल लोगों के लिए एक्सेसरीज भी मौजूद है।
इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने हाल ही में कहा था कि कंपनी 2023 में फोटो पर अधिक ध्यान देगी। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पिछले एक साल में बहुत सारे वीडियो दिखा रहा है लेकिन फोटोज देखने को नहीं मिल रही है। उन्होंने आगे कहा कि इंस्टाग्राम एक फोटो-ड्राइवेन प्लेटफॉर्म है और इस वजह से इंस्टाग्राम पर फोटो की इंपोर्टेंस बनी रहेगी। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement