1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इस कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी LED टीवी को किया पेश, अमेरिका में लेटेस्ट ट्रेड शो में हुआ ये कारनामा

इस कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी LED टीवी को किया पेश, अमेरिका में लेटेस्ट ट्रेड शो में हुआ ये कारनामा

largest LED TV: अमेरिका में हुए लेटेस्ट ट्रेड शो में दुनिया के सबसे बड़े ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड (ओएलईडी) टीवी का प्रदर्शन किया है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Updated on: October 03, 2022 18:55 IST
इस कंपनी ने दुनिया की...- India TV Hindi
Photo:LED इस कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी LED टीवी को किया पेश

Highlights

  • प्रीमियम टीवी बाजार में नेतृत्व करना चाहती है कंपनी
  • 97-इंच की है ये टीवी
  • टीवी सेगमेंट में एलजी नंबर 1 पर बरकरार

largest LED TV: एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने दुनिया की सबसे बड़ी LED टीवी को पेश किया है। कंपनी ने कहा कि उसने उत्तरी अमेरिका में प्रीमियम टीवी बाजार (Premium TV Market) को लक्षित करने के लिए अमेरिका में हुए लेटेस्ट ट्रेड शो में दुनिया के सबसे बड़े ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड (ओएलईडी) टीवी का प्रदर्शन किया है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स डिजाइन एंड इंस्टॉलेशन एसोसिएशन (सीईडीआईए) एक्सपो 2022 में अपने 97 इंच के ओएलईडी टीवी या ओएलईडी ईवो गैलरी एडीशन का अनावरण किया।

97-इंच की टीवी

दक्षिण कोरियाई उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज ने पिछले महीने बर्लिन में आयोजित आईएफए 2022 इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड शो में सबसे पहले 97-इंच ओएलइडी टीवी का अनावरण किया था।

प्रीमियम टीवी बाजार में नेतृत्व करना चाहती है कंपनी

सीईडीआईए 2022 में कंपनी ने फ्लेक्स दुनिया का पहला बेंडेबल ओएलईडी गेमिंग मॉनिटर और मूवेबल एलजी स्टैंडबाएमी भी प्रदर्शित किया। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि लेटेस्ट नई लाइनअप के साथ इसका उद्देश्य यू.एस. में प्रीमियम टीवी बाजार में अपने नेतृत्व को मजबूत करना है क्योंकि अमेरिका में प्रमुख खरीदारी सीजन जैसे नवंबर में ब्लैक फ्राइडे और क्रिसमस के दौरान उच्च मांग की उम्मीद है।

टीवी की कीमत 2,500 डॉलर

पहली छमाही में एलजी की कुल टीवी बिक्री में ओएलईडी टीवी की हिस्सेदारी 33.2 प्रतिशत रही है। उद्योग ट्रैकर ओमडिया के अनुसार, प्रीमियम टीवी सेगमेंट में जिसमें टीवी की कीमत 2,500 डॉलर या उससे अधिक है, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने 53.6 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल की, इसके बाद एलजी ने 21.5 फीसदी और सोनी ने 17.2 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की।

एलजी नंबर 1 पर बरकरार

ओएलईडी टीवी सेगमेंट में एलजी ने पहली छमाही में 1.69 मिलियन यूनिट्स बेचकर अपना ठोस नंबर 1 स्थान बनाए रखा, जो कि सभी वैश्विक ओएलईडी शिपमेंट का लगभग 62 प्रतिशत है।

Latest Business News