Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Windows 11 को Microsoft ने नए अपडेट के साथ किया रिलीज, इस मौके पर कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

Windows 11 को Microsoft ने नए अपडेट के साथ किया रिलीज, इस मौके पर कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

Microsoft Windows 11: माइक्रोसॉफ्ट ने अपने लेटेस्ट विंडोज की नए अपडेट के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि वह अब 190 से अधिक देशों में विंडोज 11 के लेटेस्ट वर्जन 'विंडोज 11 2022 अपडेट' को रिलीज कर रहा है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: September 21, 2022 17:32 IST
Windows 11- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Windows 11 को Microsoft ने नए अपडेट के साथ किया रिलीज

Microsoft Windows 11: माइक्रोसॉफ्ट ने अपने लेटेस्ट विंडोज (Latest Windows) की नए अपडेट के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि वह अब 190 से अधिक देशों में विंडोज 11 के लेटेस्ट वर्जन 'विंडोज 11 2022 अपडेट' को रिलीज कर रहा है। यह अपडेट अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अमेजन ऐप स्टोर का विस्तार करेगा, जिसमें विंडोज 11 के लिए बिल्ट-इन गेम पास, नई एक्सेसिबिलिटी फीचर्स के साथ-साथ शानदार सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। 

बेहतर एक्सपीरिएंस मुहैया कराने की कोशिश

विंडोज सर्विसिंग एंड डिलीवरी प्रोग्राम मैनेजमेंट में वाइस प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत जॉन केबल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि विंडोज 11 के लिए हमारा दृष्टिकोण साफ है। हम यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस मुहैया कराने जा रहे हैं, जो शानदार सेफ्टी फीचर्स के साथ आता है। अगर हमें पता चलता है कि इसका इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को कोई समस्या आ रही है तब हम इसके आगे के पेशकश पर होल्ड लगा देंगे और सुधार होने के बाद वापस से रिलीज किया जाएगा।

कैसे कर सकते हैं विंडोज 11 का इस्तेमाल

इसका इस्तेमाल कोई भी आम यूजर कर सकता है उसके लिए उसे विंडोज अपडेट सेटिंग्स खोलकर अपने सिस्टम को अपडेट करना होगा। फिर उसे नए अपडेट को इंस्टॉल करने का विकल्प मिल जाएगा।

कंपनी ने कहा कि वह टैब्ड फाइल एक्सप्लोरर सहित अनुभवों के एक नए सेट की घोषणा कर रही है, जिसे सभी संस्करणों के लिए 2022 अपडेट का एक पार्ट माना जाता है, जो इस अक्टूबर में तैयार हो जाएगा। कंपनी ने इन सुविधाओं के लिए अक्टूबर में वैकल्पिक गैर-सुरक्षा पूर्वावलोकन रिलीज के साथ समयबद्ध रोलआउट की योजना बनाई है और फिर उन्हें नवंबर 2022 सुरक्षा अपडेट रिलीज में व्यापक रूप से उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने फाइल साइज को पहले से कम करने का काम किया है। कहा जा रहा है कि पहले की तुलना में अभी की फाइल 450MB छोटी हो गई है। 

पिछले साल विंडोज 11 में आई थी दिक्कतें

पिछले साल माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज 11 में एक एक्सपायर सर्टिफिकेट मिलने के बाद उसके कई फीचर्स को लोड करने में दिक्कतें आ रही थी। उस वक्त कंपनी ने इसमें जल्द ही सुधार करने की बात कही थी। द वर्ज के अनुसार, कुछ विंडोज 11 उपयोगकर्ता 31 अक्टूबर को एक प्रमाणपत्र समाप्त होने के बाद से स्निपिंग टूल, टच कीबोर्ड या इमोजी पैनल जैसे ऐप नहीं खोल पाए थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement