Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp पर आया नया फीचर, iOS बीटा पर अब स्टेटस अपडेट पर रिपोर्ट कर सकेंगे यूजर्स

WhatsApp पर आया नया फीचर, iOS बीटा पर अब स्टेटस अपडेट पर रिपोर्ट कर सकेंगे यूजर्स

व्हाट्सऐप पिछले कई महीनों से इस फीचर पर काम कर रहा था। अब व्हाट्सऐप के यूजर्स ऐसे स्टेटस अपडेट पर रिपोर्ट कर सकेंगे जो कंपनी की शर्तों का उल्लंघन करते होंगे। पिछले कुछ दिनों में व्हाट्सऐप पर कंपनी ने कई सारे नए फीचर्स ऐड किए हैं।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: February 24, 2023 14:05 IST
WhatsApp, WhatsApp New features, WhatsApp Latest Update, WhatsApp, Tech News, Tech News in Hindi- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो व्हाट्सऐप के लेटेस्ट फीचर्स से लाखो लोगों को फायदा होने वाला है।

WhatsApp New Feature:  मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप कथित तौर पर एक नया फीचर शुरू कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को आईओएस बीटा पर स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति देगा। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा टेस्टर को स्टेटस अपडेट में एक नया 'रिपोर्ट' विकल्प दिखाई देगा।

नए फीचर के साथ, उपयोगकर्ता किसी भी स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट कर सकते हैं जो सेवा की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है, जिसे बाद में मॉडरेशन टीम को भेजा जाएगा। साथ ही, फीचर सुनिश्चित करता है कि मैसेज, मीडिया, लोकेशन शेयरिंग, कॉल और स्टेटस अपडेट सभी डिवाइस पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं।

इसका अर्थ है कि व्हाट्सऐप, मेटा या किसी थर्ड पार्टी के प्रॉक्सी प्रदाता सहित मैसेजेज और निजी कॉल का कंटेंट किसी के लिए भी दुर्गम रहेगा। नया फीचर उपयोगी है क्योंकि यह प्लेटफॉर्म को सभी उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित बनाएगा।

लेटेस्ट बीटा वर्जन को करना होगा इंस्टाल

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्लिकेशन के लेटेस्ट बीटा वर्जन को इंस्टॉल करने के बाद स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की क्षमता कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है और आने वाले दिनों में इसे और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रिलीज करने की उम्मीद है।

पिछले महीने व्हाट्सऐप कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा के लिए इस फीचर पर काम कर रहा था। इस बीच, इस महीने की शुरुआत में, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने घोषणा की थी कि वह अपने स्टेटस में आने वाले नए फीचर्स को चालू कर रहा है, जिसमें 'वॉयस स्टेटस', 'स्टेटस रिएक्शन' और बहुत कुछ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- बिना नेटवर्क कनेक्ट होगी कॉल, हाई स्पीड में चलेगा इंटरनेट, Samsung ला रही नई 5G टेक्नोलॉजी

यह भी पढ़ें- RailYatri App फोन में है डाउनलोड तो रहें सावधान! 3.1 करोड़ यूजर्स का डेका लीक, लिस्ट में आप तो नहीं हैं?

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement