Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. टेक जुगाड़: Oppo के स्मार्टफोन में लेना है One Plus वाला फील, बस करें ये छोटा सा काम

टेक जुगाड़: Oppo के स्मार्टफोन में लेना है One Plus वाला फील, बस करें ये छोटा सा काम

ओप्पो और वनप्लस के स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर के मामले में एक जैसे माने जाते हैं, वहीं अगर आपके पास ओप्पो का स्मार्टफोन है और आप उसे वनप्लस वाला स्मार्टफोन बनाकर फील लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको कुछ बदलाव अपने Oppo के स्मार्टफोन में करने होंगे। आज हम आपको उसी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 17, 2023 19:20 IST
Important information about to oppo and oneplus feature- 2023- India TV Paisa
Photo:CANVA अपने Oppo स्मार्टफोन को One Plus स्मार्टफोन जैसा बनाये ऐसे, जानें इसके बारे में

Oppo और One Plus सॉफ्टवेयर के मामले में एक जैसे ही माने जाते हैं, क्योंकि यह दोनों स्मार्टफोन ब्रांड्स चीन की एक ही कंपनी BBK इलेक्ट्रॉनिक से जुड़े हुये हैं। बता दें कि इन दोनों स्मार्टफोन के फीचर्स में काफी समानता देखने को मिलती है, ऐसे में अगर आपके पास Oppo का स्मार्टफोन है और आप उसमें One Plus वाला फील लेना चाहते हैं, तो आपको कुछ बदलाव अपने Oppo के स्मार्टफोन में करने होंगे। आज हम आपको इसी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं, आइये जानते हैं इससे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी-

Oppo के स्मार्टफोन को One Plus जैसा बनाने के लिये सबसे पहले ये करें

आपको अगर Oppo के स्मार्टफोन में One Plus का फील लेना है तो सबसे पहले आपको इसका वालपेपर बदलना होगा। बता दें कि One Plus में मौजूद एब्स्ट्रैक्ट वॉलपेपर को Hamplus Olsson नाम के एक आर्टिस्ट ने तैयार किया है, वहीं इस आर्टिस्ट की एक एप भी है, जिसको आप डाउनलोड कर के अपने Oppo स्मार्टफोन में लगाकर One Plus जैसा फील ले सकते हैं। 

दूसरा चरण है ये, इसे भी जानें

बता दें कि आप अगर One Plus की लॉक स्क्रीन क्लॉक को अपने Oppo स्मार्टफोन में लगाना चाहते हैं तो आपको इसके अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में कुछ बदलाव करने होंगे। वहीं इस फीचर का लाभ उठाने के लिये आप Oppo स्मार्टफोन की होम स्क्रीन एंड लॉक स्क्रीन सेटिंग में जाये, इसके बाद क्लॉक स्टाइल का चयन करें। वहीं अब इसे One Plus जैसा बनाने के लिए आपको Horizontal क्लॉक को सेलेक्ट करना होगा, साथ ही एडिशनल सेटिंग में जाकर सिस्टम नेविगेशन से हाइड चेस्चर गाइज बार को स्विच ऑफ करके One Plus जैसा फील आप ले पायेंगे। 

आइकॉन बदलने के लिये ये करें

वहीं Oppo स्मार्टफोन में One Plus स्मार्टफोन जैसे आइकॉन करने के लिये आपको प्ले स्टोर से One Plus का आइकन एप डाउनलोड करना होगा। वहीं इसे इंस्टॉल करके इसे अपने Oppo स्मार्टफोन में अप्लाई कर लें, वहीं अप्लाई करते ही आपके Oppo स्मार्टफोन के आइकॉन One Plus के आइकॉन जैसे दिखने लगेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement