1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Redmi Pad Review: कीमत में कम लेकिन काम में दम, ये बजट टैबलेट जरूर आएगा आपको पसंद

Redmi Pad Review: कीमत में कम लेकिन काम में दम, ये बजट टैबलेट जरूर आएगा आपको पसंद

Redmi Pad लॉन्च हो चुका है। इसमें कई फीचर हैं जैसे अच्छे स्पीकर हैं, 800mah बैटरी है। इसके अलावा और भी कई फीचर्स हैं। साथ ही इसकी प्राइस भी अफोर्डेबल है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 07, 2022 16:06 IST
Redmi Pad Review- India TV Paisa
Photo:PEBBLE Redmi Pad Review

जब भी गजेट्स में बजट और क्वालिटी के साथ अमैजिग फीचर्स की बात होती है, तब MI Redmi का नाम जरूर लिया जाता है। Redmi Pad के प्राइस को देखते हुए इसके फीचर्स के बारे में जानना शुरु करें तो हैरानी होनी स्वाभाविक है। Redmi Pad 10.6 2k Resolution 10-bit LCD डिस्प्ले में 90hz का रिफ्रेश रेट भी दे रहा है जो इस श्रेणी में पहला टैबलेट है।

तो आइए इसका रिव्यू करते हैं और समझते हैं कि फीचर्स में सुपरफाइन दिखने वाला ये टैबलेट असल में कितना काम का है।

स्क्रीन डिस्प्ले की बात करें तो 15:09 ऐस्पेक्ट रेशिओ  में 10.6इंच का डिस्प्ले, 2K रेसोल्यूशन में बहुत कमाल का है। हालांकि बहुत तेज धूप में इसमें देखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है पर उसके अलावा हर जगह विसुअल बहुत शानदार दिखते हैं। इसकी बड़ी स्क्रीन पर दो या तीन ऐप्स एक साथ चलाना भी आसान हो जाता है।

बात इसके साउन्ड की करें तो चार-चार डॉल्बी साउन्ड क्वालिटी से लैस स्पीकर्स फुल वॉल्यूम करने पर भी आवाज खराब नहीं होने देते हैं। बैटरी की बात करें तो 8000mah की Redmi pad की बैटरी पूरा दिन अच्छे से यूज करने बावजूद डाउन नहीं होती है। हाँ, इसका 18w का छोटा सा चार्जर इसे चार्ज करने में एक घंटे से भी अधिक समय ले लेता है।

अब बात इसके प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर की करें तो मीडियाटेक हेलिओ G99 प्रोसेसर 6 जीबी रैम के साथ ऐप्स को तुरंत एक्टिव करने में सक्षम नजर आता है। वहीं MIUI एंड्रॉयड 12 बेस्ड सॉफ्टवेयर एक साथ चार apps पर काम करने के दौरान भी tab को स्लो नहीं होने देता। प्लस, अगर आप मोबाईल में भी एंड्रॉयड यूज कर रहे हैं तो आपको मोबाईल और Redmi Pad चलाने में कोई कॉन्फ्यूजन होने के चांस भी नहीं रह जाते।

वीडियो क्वालिटी और कनेक्टिविटी की बात करें तो वीडियो कॉलिंग के साथ-साथ split screen फीचर से आप कुछ और काम भी कर सकते हैं। 8mp फ्रन्ट और 8mp रेयर कैमरा के साथ इसकी कैमरा क्वालिटी भी बुरी नहीं है। अगर कुल मिलाकर हर कमी और खासियत पर ध्यान दें तो Redmi Pad अपनी बजट फ्रेंडली कीमत की वजह से आपको इम्प्रेस किये बिना नहीं रह सकता।

इसकी कीमत क्या है?

इसकी कीमत मात्र 14999 है। ऑनलाइन लेने पर किसी कार्ड आदि के ऑफर्स में थोड़ा बहुत डिस्काउंट और मिल जाता है। 15000 की कीमत में 10.6 इंच डिस्प्ले के साथ, कुआर्ड डॉल्बी स्पीकर लिए, मेटालिक बॉडी में, अट्रैक्टिव कलर्स के साथ MI Redmi Pad एक फायदे का सौदा हो सकता है।

Latest Business News