Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Room Heater: चंद हजार रुपये में घर लाइए ये 3 शानदार हीटर, बेहतर सर्विस के साथ मिलेगा कई फीचर्स

Room Heater: चंद हजार रुपये में घर लाइए ये 3 शानदार हीटर, बेहतर सर्विस के साथ मिलेगा कई फीचर्स

सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है। अगर आप भी अपने घर या ऑफिस को सर्दी में भी गर्म रखना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। हम आपको बेस्ट हीटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका बोझ भी पॉकेट पर ज्यादा नहीं पड़ेगा।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 26, 2022 12:54 IST
चंद हजार रुपये में घर लाइए ये शानदार हीटर- India TV Paisa
Photo:FILE चंद हजार रुपये में घर लाइए ये शानदार हीटर

सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में अगर आप भी अपने घर या ऑफिस को गर्म रखने के लिए लेटेस्ट फीचर वाला नया रूम हीटर (Room Heater) खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आप ही के लिए है। हम आपको कुछ बेस्ट रूम हीटर्स के फीचर्स और उनके प्राइस के बारे में बताएंगे, जो कम बिजली का यूज करते हुए आपके कमरे को जल्दी से गर्म कर देंगे। ये सभी रूम हीटर लाइटवेट होंगे जिन्हें आप कभी भी और कहीं भी आसानी से उठाकर रख सकते हैं। हल्का होने के साथ ही साथ क्वालिटी और फीचर्स के मामले में भी ये सभी बेस्ट हीटर हैं।

1. ओरिएंट इलेक्ट्रिक अरेवा रूम हीटर

ये एक फैन रूम हीटर है जिसमें आपको 1000W और 2000W के दो हीटिंग मोड (Dual Heating Mode) मिलेंगे। इसका फैन 2300 RPM की स्पीड पर चल सकता है जो भारी ठंड में भी 180 sq ft के रूम को  गर्म कर सकता है। भारतीय मानक संस्थान (आईएसआई) द्वारा स्वीकृत इस हीटर को बनाने में कंपनी ने एबीएस प्लास्टिक मटेरियल (ABS Plastic Material) का इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही इसमें कॉपर मोटर फीट की गई है जिससे बिजली कंजप्शन भी कम होता है। मार्केट में इस हीटर की कीमत करीब 3500 रुपये है।

2. उषा क्वार्ट्ज रूम हीटर

दो हीटिंग पोजिशन के साथ आने वाला उषा का ये हीटर छोटे रूम के लिए बेस्ट माना जाता है। ये आपके पूरे कमरे को आसानी से गर्म कर सकता है। कंपनी ने इस रूम हीटर में ओवरहीटिंग प्रोटेक्शन (Overheating Protection) भी दिया है। इसके साथ ही हीटर के गिरने या टिल्ट होने की स्थिति में सेफ्टी के लिए टिप ओवर स्विच भी दिया है। ये रूम हीटर 800-Watt बिजली की खपत करता है। मार्केट में इस रूम हीटर की कीमत करीब 1695 रुपये है।

3. ओर्पट फैन हीटर 

ये एक फैन रूम हीटर है जिसमें 100% कॉपर से बनी मोटर (Cooper Motor) का इस्तेमाल किया गया है जो 250 sq ft तक के कमरे को आसानी से गर्म कर सकता है। नॉन सैगिंग, स्टिचिंग टाइप और लॉन्ग लाइफ हीटिंग एलिमेंट (Long Life Element) के साथ आने वाला ये हीटर 2000W कंज्यूम करता है। इतना ही नहीं, सेफ्टी कट-ऑफ और ऑटो रिवॉल्विंग फीचर दिया गया है। कीमत की बात करें तो मार्केट में ये रूम हीटर आपको 1150 रुपये में मिल जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement