Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. महिलाओं के बेहद काम का है सैमसंग का ये नया फीचर, Galaxy Watch 5 Pro में हुआ लॉन्च

महिलाओं के बेहद काम का है सैमसंग का ये नया फीचर, Galaxy Watch 5 Pro में हुआ लॉन्च

गैलेक्सी वॉच5 उपयोगकर्ता साइकिल ट्रैकिंग सुविधा के माध्यम से उन्नत साइकिल ट्रैकिंग का उपयोग करने में सक्षम होंगे, जिसे हाल ही में कोरिया गणराज्य के खाद्य एवं औषधि सुरक्षा मंत्रालय (एमएफडीएस) द्वारा अनुमोदित किया गया था। साइकिल ट्रैकिंग फीचर को यूएस में फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के साथ भी रजिस्टर्ड किया गया है

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 14, 2023 14:57 IST
Samsung, Samsung Galaxy Watch, Samsung Galaxy Watch Features, Samsung Galaxy Watch Price- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो परेशानी भरे दिनों में सैमसंग का यह फीचर महिलाओं की काफी मदद करेगा.

Samsung Galaxy Watch5 Pro New Features:  सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी वॉच5 सीरीज में टेम्परेचर सेंसर सुविधा जोड़ी है जो कलाई पर तापमान आधारित पीरियड ट्रैकिंग लाएगी। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और नेचुरल साइकिल ने गैलेक्सी वॉच5 सीरीज में उन्नत तापमान-आधारित माहवारी चक्र ट्रैकिंग क्षमताओं को लाने के लिए साझेदारी की घोषणा की।

नई त्वचा तापमान-आधारित साइकिल ट्रैकिंग क्षमताएं गैलेक्सी वॉच5 और वॉच5 प्रो पर दूसरी तिमाही में 32 बाजारों में उपलब्ध होंगी। भारत के बाजार के लिए इस सुविधा की घोषणा की जानी बाकी है।

साझेदारी सैमसंग की बेहतर सेंसर तकनीक को नैचुरल साइकिल की इनोवेटिव फर्टिलिटी टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ती है ताकि यूजर्स को उनके माहवारी धर्म चक्र के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी मिल सके।

गैलेक्सी वॉच5 उपयोगकर्ता साइकिल ट्रैकिंग सुविधा के माध्यम से उन्नत साइकिल ट्रैकिंग का उपयोग करने में सक्षम होंगे, जिसे हाल ही में कोरिया गणराज्य के खाद्य एवं औषधि सुरक्षा मंत्रालय (एमएफडीएस) द्वारा अनुमोदित किया गया था। साइकिल ट्रैकिंग फीचर को यूएस में फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के साथ भी रजिस्टर्ड किया गया है।

प्राकृतिक चक्रों के सह-संस्थापक और सह-सीईओ डॉ. राउल शेरविट्जल ने कहा, "नेचुरल साइकिल ऐप ने दुनिया भर में लाखों महिलाओं को उनकी प्रजनन क्षमता पर नियंत्रण रखने में मदद की है और यह साझेदारी सैमसंग को पहली बार स्मार्टवॉच के माध्यम से तापमान-आधारित साइकिल ट्रैकिंग की पेशकश करने के लिए हमारी प्रजनन तकनीक का लाभ उठाने की अनुमति देगी।"

तापमान संवेदक अधिक सटीक रीडिंग के लिए इन्फ्रारेड तकनीक का उपयोग करता है, भले ही उनके आसपास के तापमान में परिवर्तन हो। उपयोगकर्ता के डिवाइस पर ही एन्क्रिप्टेड और स्टोर्ड सभी डेटा के साथ, यह उपयोगकर्ताओं को उनके स्वास्थ्य डेटा पर अधिक नियंत्रण और मन की बेहतर शांति देता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement