Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. विंटर ट्रिप की कर रहे हैं प्लानिंग तो साथ ले जाना ना भूलें ये 6 कमाल के गैजेट, सफर बनाएं यादगार

विंटर ट्रिप की कर रहे हैं प्लानिंग तो साथ ले जाना ना भूलें ये 6 कमाल के गैजेट, सफर बनाएं यादगार

सर्दी के मौसम में हिल स्टेशन पर जाने का अपना अलग ही मजा होता है। ऐसे में कुछ स्मार्ट गैजेट आपके ट्रिप को ज्यादा सुविधाजनक और यादगार बना सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: December 14, 2022 18:51 IST
विंटर ट्रिप- India TV Paisa
Photo:PTI विंटर ट्रिप

सर्दियों के मौसम में हिल स्टेशन पर जाने का अपना अलग ही मजा है। भीड़ भाड़ से दूर हिल स्टेशन की स्नो फॉल देखकर सारा तनाव दूर हो जाता है। ऐसे में अगर आप अपने साथ 6 कमाल के गैजेट रख लें तो यकीन मानिए आपका सफर ज्यादा मजेदार और खुशनुमा हो जाएगा। एक एडवेंचरस ट्रिप पर ये गैजेट आपके आड़े आ रही मुश्किलों को आसान बना सकते हैं। ट्रेवलर्स इन गैजेट्स को बड़ी ही आसानी से बैग या कार में फिट कर सकते हैं।

वॉर्मर ग्लव्स

अपने साथ ट्रिप पर आप वॉर्मर ग्लव्स को लेकर जा सकते हैं। इलेक्ट्रिकल चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने वाले ये ग्लव्स आपके हाथों को गर्म रखेंगे। इसमें नॉन स्लिप डिजाइन और स्मार्टफोन टच फ्रेंडली जैसे कमाल के फीचर्स भी आते हैं।

पोर्टेबल हीटेड मग

हिल स्टेशन पर चाय या कॉफी टेबल पर आने से पहले ही ठंडी हो जाती है। ऐसे में एक पोर्टेबल हीटेड मग आपके बड़ा काम आ सकता है। आप अपने ट्रैवल मग को इलेक्ट्रिक पैड के साथ कनेक्ट करके चाय, कॉफी जैसे बेवरेजिस को गर्म रख सकते हैं। इसमें केबल के साथ-साथ बैटरी से चलने वाले ऑप्शन भी आपको मिल जाएंगे।

एयर प्योरीफायर

जब आप घूमने के लिए किसी ठंडे या पहाड़ी इलाके में जाते हैं तो ऐसी जगहों पर लोगों को सांस से जुड़ी समस्या बहुत होती है। ऐसे में एयर प्योरीफायर आपके लिए एक जरूरी गैजेट बन जाता है। ये एयर प्योरीफायर आपके आस-पास की हवा को स्वच्छ करता है, जिससे सांस से जुड़ी तकलीफ नहीं होती है।

वॉर्मर जैकेट

ठंडी जगहों पर जाने से पहले एक इलेक्ट्रिक चार्ज्ड वॉर्मर जैकेट अपने साथ जरूर रखें। मार्केट में आपको बैटरी से चार्ज होने वाले वॉर्मर जैकेट आसानी से मिल जाएंगे। इनमें मौजूद आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक आपकी बॉडी की जरूरत के हिसाब से ही जैकेट को गर्म रखने का काम करती है।

कॉर्ड ऑर्गेनाइजर

लैपटॉप और स्मार्टफोन के चार्जर के उलझे तारों को बार-बार सुलझाने के लिए समय न खराब करना पड़े, इसके लिए आप एक कॉर्ड ऑर्गेनाइजर भी अपने साथ रख सकते हैं। इसमें आप अपने सारे जरूरी चार्जिंग केबल या वायर आसानी से सहेजकर रख सकते हैं।

वायर्ड ईयरफोन

ब्लूटूथ ईयरफोन आने के बाद अब बहुत कम लोग वायर्ड ईयरफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लंबे और रोमांचक सफर में ये ईयरफोन कितने काम आ सकते हैं। इन्हें बार-बार चार्ज करने का झंझट नहीं होता है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement