Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. गर्मी के सीजन में AC नहीं करेगा जेब ठंडी, कम कीमत में आने वाले ये पोर्टेबल एयर कंडीशनर मचा रहे मार्केट में धूम

गर्मी के सीजन में AC नहीं करेगा जेब ठंडी, कम कीमत में आने वाले ये पोर्टेबल एयर कंडीशनर मचा रहे मार्केट में धूम

गर्मियों ने उत्तर भारत में दस्तक दे दी है, जहां दिनों दिन पारा बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। वहीं पारा बढ़ने के साथ ही लोग एसी और गर्मी को कम करने के संसाधनों के बारे में सोचेंगे। दूसरी ओर अगर आप पोर्टेबल एसी खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको यह जानकारी जरूर जान लेनी चाहिए।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 14, 2023 12:32 IST
Portable Ac Benefits and It's price - India TV Paisa
Photo:AMAZON & AAJJO गर्मियों में एसी लाने की है तैयारी, पोर्टेबल एसी से जुड़ी ये बातें तो जान लें

Portable AC: उत्तर भारत में गर्मियों का मौसम जल्द ही शुरू होने वाला है, क्योंकि दिनों दिन पारा बढ़ता ही जा रहा है। इसके साथ ही गर्मियां शुरू होते ही हमारी परेशानियां भी बढ़ जाती है, क्योंकि चिलचिलाती धूप और लू के कारण घरों का तापमान भी बिगड़ जाता है। ऐसे में हम गर्मियों का प्रभाव घर में कम करने के लिए विभिन्न संसाधनों की ओर भागते हैं, अगर आप भी इस समय एसी खरीदने की तैयारी में है  लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है कि किस तरह का एसी हमारे घर के लिए बेहतर रहेगा, क्योंकि मार्केट में जरूरत के हिसाब से स्प्लिट, विंडो और पोर्टेबल एसी मिलते हैं। आज हम आपको पोर्टेबल एसी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 

इस तरह आपके काम का है पोर्टेबल एसी

अगर आप बिजली बिल को लेकर परेशान हैं तो आप इसके लिए पोर्टेबल एसी को आजमा सकते हैं, क्योंकि यह बिजली बिल की समस्या को कम कर सकता है। दूसरी ओर मौजूदा समय में पोर्टेबल एसी की काफी डिमांड है, क्योंकि यह काफी किफायती और कहीं भी एडजस्ट हो जाने वाले होते हैं।

ये हैं पोर्टेबल एसी से जुड़े फायदे

बता दें कि पोर्टेबल एसी की बनावट कूलर जैसी ही होती है, जिसे आप एक कमरे से दूसरे कमरे में आसानी से शिफ्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही यह सिंगल यूनिट में ही आता है, जिससे शिफ्ट करने में भी काफी आसानी होती है। इसके साथ ही आप कमरे के आकार के अनुसार इसका चुनाव कर सकते हैं, क्योंकि यह विभिन्न आकारों में बाजार में उपलब्ध है। दूसरी ओर अगर आपका कमरा ज्यादा बड़ा है तो इसे खरीदने से बचें क्योंकि यह बड़े कमरों को ठंडा करने में सक्षम नहीं है। 

यह हैं पोर्टेबल एसी की कीमतें

बता दें कि पोर्टेबल एसी 25 हजार रुपए से 35 हजार रुपए के बीच मे 5 स्टार रेटिंग वाले आ जाते हैं, ऐसे में आपके बजट में भी यह काफी फिट बैठ सकते हैं। इसके साथ ही इनके इंस्टालैशन पर भी कोई खर्चा नहीं आता है, वहीं अगर आप बाहर रेंट पर रह रहे हैं तो मकान बदलने पर आप इसे आसानी से दूसरी जगह शिफ्ट कर पायेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement