Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. गर्मी से राहत दिलाने के लिए केंट ने पेश की पंखों की नई सीरिज, जानिए क्या है खासियत

गर्मी से राहत दिलाने के लिए केंट ने पेश की पंखों की नई सीरिज, जानिए क्या है खासियत

हाल ही में लॉन्च की गई लक्सस सीरीज़ को अपने स्लीक और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ किसी भी आधुनिक इंटीरियर के लिए एकदम सही जोड़ के रूप में डिज़ाइन किया गया है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Updated on: April 12, 2023 19:55 IST
केंट ने मार्केट में पेश किया नया पंखा - India TV Paisa
Photo:FILE केंट ने मार्केट में पेश किया नया पंखा

केंट ने अपने कूल स्टाइल लक्सस सीरीज पंखें की नई रेंज को लॉन्च किया है। इन गर्मियों में ये नई रेंज आपको अपनी स्टाइल स्टेटमेंट बनाने का मौका देने के लिए तयार है। कूल स्टाइलिश लक्सस सीरीज फैन्स की नई रेंज के साथ अपने कमरे के सेंटरपीस को मास्टरपीस में बदलने का समय आ गया है। देश के प्रमुख एवं अग्रणी वाटर प्यूरीफायर और एप्लायंस ब्रांड केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड द्वारा बिजली की बचत करने वाले अत्याधुनिक सीलिंग पंखे लॉन्च किए गए हैं।

हाल ही में लॉन्च की गई लक्सस सीरीज़ को अपने स्लीक और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ किसी भी आधुनिक इंटीरियर के लिए एकदम सही जोड़ के रूप में डिज़ाइन किया गया है। इन पंखों का कूल लुक और नफासत भरी खूबसूरती है, जो डेकोर स्टाइल्स और रंगों की एक विस्तृत सीरीज़ को संपूर्णता प्रदान करते हैं। ये पंखा बहुत कम बिजली की खपत करता है, और इसके शांत संचालन से आपके काम या नींद में कभी खलल नहीं पड़ेगा।

क्या है खासियत?

  • बिजली की बचत: कूल पंखे पारंपरिक पंखों की तुलना में काफी कम बिजली की खपत करता है, जो ऊर्जा की खपत और लागत को कम करने में मदद करता है।
  • साइलेंट ऑपरेशनः इसकी बीएलडीसी मोटर बेहद शांत तरीके से काम करती है, जिससे पंखा बेडरूम, लिविंग रूम या अन्य क्षेत्रों में उपयोग के लिए आदर्श हो जाता है जहां पूरी तरह से शांत माहौल काफी अधिक महत्वपूर्ण है।
  • रिमोट कंट्रोलः ये पंखा एक रिमोट कंट्रोल के साथ आता है, जिससे आप पंखे की गति को अपनी पसंद के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं, पंखे को चालू या बंद कर सकते हैं, और टाइमर सेट कर सकते हैं।
  • एलईडी लाइट्सः केंट के बीएलडीसी पंखे के कुछ मॉडल एलईडी लाइट्स के साथ आते हैं जो एक गर्मजोशी भरा लुक, एम्बिएंट ग्लो प्रदान करते हैं और इन लाइट्स को भी रिमोट कंट्रोल से कंट्रोल किया जा सकता है।
  • हाई क्वालिटी डिज़ाइनः ये पंखा हाई क्वालिटी मैटीरियल से बना है, जो यह सुनिश्चित करता है कि यह सस्टेनेबल और साथ ही आकर्षक भी है।

इसके साथ ही पंखे में उपयोग की जाने वाली ब्रशलेस डीसी मोटर पारंपरिक ब्रश वाली मोटरों की तुलना में अधिक समय तक चलने के लिए डिज़ाइन की गई है, जो लंबे समय तक आपके पैसे बचा सकती है। कूल स्टाइलिश फैन्स लक्सस सीरीज की एक और विशेषता यह है कि यह प्रभावी रूप से कमरे के निचले आधे हिस्से में रिवर्स मोड में गर्म हवा का संचार करती है, जिससे आपको सर्दियों के दौरान अपने कमरों को गर्म रखने में मदद मिलती है।

कितनी बिजली की करेगा खपत?

सबसे महत्वपूर्ण रूप से, कूल लक्सस सीरीज़ में पंखा सिर्फ 38 वाट बिजली की ही खपत करता है और इससे बिजली की 65 प्रतिशत तक बचत करने में मदद मिलती है। लक्सस सी5, सी4 और सी3 सीरीज़ के तीन मॉडल हैं जो आसानी और भव्यता के साथ कई प्रकार के डेकोर को संपूर्णता और खूबसूरती प्रदान करते हैं।

क्या हैं दाम?

कूल लक्सस स्टाइलिश पंखे केंट के डेडीकेटेड सेल्स चैनल्स के माध्यम से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों उपलब्ध हैं। फैन सीरीज़ की कीमत 20,199, 18,949 और 17,249 रुपए है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement