Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Year Ender Story: iPhone 14 से लेकर सैमसंग फोल्ड तक, ये हैं 2022 में लॉन्च हुए 10 बेहतरीन 5G स्मार्टफोन

Year Ender Story: iPhone 14 से लेकर सैमसंग फोल्ड तक, ये हैं 2022 में लॉन्च हुए 10 बेहतरीन 5G स्मार्टफोन

2022 में 5G सर्विस चालू होने के साथ ही कई बेहतरीन स्मार्टफोन भी लॉन्च हुए हैं, जिसमें आईफोन-14 भी है। अगर आप साल के अंत में या नए साल के मौके पर फोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जान लीजिए अब तक के टॉप-10 स्मार्टफोन के बारे में।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: December 16, 2022 15:33 IST
ये हैं 2022 में लॉन्च हुए 10 बेहतरीन 5G स्मार्टफोन- India TV Paisa
Photo:INDIA TV ये हैं 2022 में लॉन्च हुए 10 बेहतरीन 5G स्मार्टफोन

Top 10 Smartphones Launched in 2022: ये साल टेक्नोलॉजी के लिहाज से बेहद खास है। भारत में इस साल 5G सर्विस की शुरुआत हुई है, जिसके बाद से स्मार्टफोन सेगमेंट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। मोबाइल कंपनियां 5G फोन लॉन्च कर रही हैं। उनके कुछ प्रोडक्ट मार्केट में धूम मचा रहे हैं। iPhone-14 भी सितंबर में लॉन्च हुआ है। आइए जानते हैं कि इस साल 10 सबसे बेहतरीन फोन कौन से लॉन्च हुए हैं, जो आने वाले समय में मोबाइल इंडस्ट्री के लिए गेमचेंजर साबित होंगे। 

सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा

यदि आप 2022 में बेहतरीन स्मार्टफोन  एक्सपीरिएंस के लिए खरीदारी कर रहे हैं, तो सैमसंग गैलेक्सी अल्ट्रा एस22 लिस्ट में सबसे ऊपर है। हर मामले में शानदार है। आर्मर एल्युमिनियम और गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्लस से लैस, यह समान भागों में प्रीमियम और हाथ में मजबूत महसूस होता है। इसका बड़ा 6.8 इंच का एमोलेड डिस्प्ले आंखों के लिए शानदार है, जबकि बंडल किया गया एस पेन स्टाइलस पहले से कहीं ज्यादा रिस्पॉन्सिव है। हालांकि ये थोड़ा एक्सपेंसिव है। इसकी कीमत 1 लाख 10 हजार के करीब है।

एप्पल आईफोन 14 प्रो

Apple iPhone 14 Pro दुनिया का दूसरा सबसे अच्छा Phone है जिसे आप अभी खरीद सकते हैं। आपको इस स्मार्टफोन में आईफोन 14 प्रो मैक्स जैसी बेजोड़ फीचर्स मिलते है। यदि आप बड़े स्क्रीन आकार और भारी वजन वाला फोन नहीं चाहते है, तो Apple iPhone 14 Pro शायद सबसे अच्छा विकल्प है। शानदार 6.1-इंच सुपर रेटिना XDR 120Hz OLED डिस्प्ले के कारण इसे कैरी करना आसान है। इसके अलावा, यह उसी Apple A16 बायोनिक चिपसेट पर काम करता है, जो iPhone का लेटेस्ट OS है। सबसे खास बात यह है कि इसमें डायनामिक आइलैंड नॉच डिजाइन भी शामिल है। इसकी कीमत 1 लाख 29 हजार है।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4

10 अगस्त 2022 को सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 को आधिकारिक तौर पर दुनिया भर में लॉन्च किया गया था। लॉन्च होते ही यह दुनिया का सबसे अच्छा फोल्डेबल या डुअल-डिस्प्ले स्मार्टफोन बन गया। यह सैमसंग द्वारा लॉन्च किया गया अब तक का बेहतरीन फोन है। Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 आपके गेमिंग और मल्टी-टास्किंग को स्मूथ बनाता है। स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 आपके मोबाइल को हीट होने से बचाता है, क्योंकि यह क्वालकॉम के सबसे अच्छे प्रोसेसर के साथ आता है। 1 लाख 55 हजार में यह आपको मिल जाएगा।

Google Pixel 7 Pro 

Google Pixel 7 Pro भारतीय बाजार में एक मोस्टवेटेड डिवाइस था क्योंकि गूगल अपने नए वर्जन को चार साल बाद ला रहा था। इस डिवाइस की सिर्फ भारत में ही नहीं दुनियाभर में चर्चा थी। Google Tensor G2 चिपसेट टॉप-ऑफ-द-लाइन Pixel 7 Pro को पावर देता है। बता दें, यह दुनिया के सबसे अच्छे चिपसेट में से एक है। इसकी कीमत 82 हजार है।

Samsung Galaxy Z Flip 4

2000 के दशक की शुरुआत से ही फिल्प फोन का क्रेज रहा है, लेकिन उसके बाद से काफी समय तक इस तरह के फोन मार्केट में नहीं लॉन्च हुए थे। सैमसंग ने इसी गैप को कम करने के लिए Samsung Galaxy Z Flip 4 लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे स्टाइलिश लुक दिया है। सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 स्पेक्स में लेटेस्ट और शानदार स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 एसओसी शामिल है। यह प्रोसेसर पिछली जेनेरेशन के क्वालकॉम चिपसेट की बैटरी लाइफ और हीटिंग मुद्दों के बिना आता है। इसे खरीदने के लिए आपको 78 हजार रुपये चुकाने होंगे।

Xiaomi 12 Pro

Xiaomi ने बहुत कम समय में स्मार्टफोन बाजार में अपनी मजबूत उपस्थिति स्थापित कर ली है। Xiaomi 12 Pro 2022 में कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। यह क्वालकॉम के फ्लैगशिप 8 Gen 1 चिपसेट और 50-मीपिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसके अलावा, इसमें 10-बिट 2K + 120Hz AMOLED डिस्प्ले है। एक अच्छी 4,600mAh बैटरी है जो एक प्रमुख 120W हाइपरचार्ज फास्ट-चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसकी कीमत 41 हजार रुपये है।

OnePlus Nord 2T 5G

एंड्रॉयड यूजर्स आईफोन के बाराबर वनप्लस फोन को मानते हैं। वह इसे बेहद पसंद भी करते हैं। यह स्मार्टफोन मिड-प्राइस रेंज सेगमेंट में है, लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन काफी बेहतरीन हैं। फोन में 6.43 इंच की स्क्रीन साइज और 1080 x 2400 पिक्सल रिजॉल्यूशन है। इसमें 90Hz का पीक रिफ्रेश रेट भी है। स्मार्टफोन को पॉवर देना मीडियाटेक डाइमेंशन 1300 है, जो इसके शीर्ष पर Android 12 चलाता है। इसकी कीमत 30 हजार रुपये के करीब है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement