Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. चौहारे या फ्लाईओवर पर सही रास्ता ढूंढना होगा आसान, इस ऐप में ये नया फीचर जोड़ा गया

चौहारे या फ्लाईओवर पर सही रास्ता ढूंढना होगा आसान, इस ऐप में ये नया फीचर जोड़ा गया

MapmyIndia नाम का ऐप का इस्तेमाल भारत में अधिकतर लोग करते हैं। इस ऐप में एक नया फीचर आया है जिसका नाम है जंक्शन व्यू।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: December 31, 2022 15:42 IST
MapmyIndia - India TV Paisa
Photo:FILE MapmyIndia

जब से हाथ में मोबाइल फोन आया है तब से हम आधा से अधिक काम फोन पर ही कर लेते हैं। यहां तक की पता जानने के लिए भी किसी व्यक्ति से नहीं बल्कि मैप से पूछते हैं। इन दिनों लोग गूगल मैप का बहुत इस्तेमाल करते हैं। कहीं भी जाना हो या किसी को आपके घर आना हो, कोई भी आसानी से गूगल मैप को फॉलो कर आ सकता है। गूगल मैप के अत्यधिक इस्तेमाल के कारण गूगल कंपनी इस ऐप के जरिए अच्छा रेवेन्यू भी कमाती है। हालांकि गूगल मैप के इतने इस्तेमाल के बावजूद लोग कई बार कंफ्यूज हो जाते हैं। दरअसल जब भी लोग गूगल मैप को फॉलो करते हुए जाते हैं तो किसी भी चौराहे या फ्लाईओवर के पास पहुंचते ही सोचने लगते हैं कि जाना किधर से है।

अगर गलत रास्ते पर चले गए तो फिर लंबा यूटर्न लेना पड़ता है और इसमें बहुत सारा वक्त बर्बाद हो जाता है। अगर आप भी गूगल मैप का इस्तेमाल करते वक्त इस समस्या का सामना करते हैं तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। इस नए फीचर की मदद से आपको रास्ता ढूंढने में कोई परेशानी नहीं होगी।

जंक्शन व्यू फीचर के क्या फायदे हैं-

दरअसल मैप माय इंडिया भारतीय मैप है जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। बहुत से लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। अब मैप माय इंडिया ने जंक्शन व्यू नाम का फीचर डेवलप किया है। इस फीचर का लोगों को बहुत फायदा होगा। इस फीचर की मदद से लोग किसी भी फ्लाईओवर और चौराहे पर किधर जाना है ये आसानी से पता कर पाएंगे। जंक्शन व्यू फीचर की मदद से जैसे ही आप किसी चौराहे या फ्याईओवर तक पहुंचेंगे ये मैप 3डी इमेज दिखाएगा और जिस रास्ते पर जाना है उधर एरो कर जानकारी देगा। अगर आपको फ्लाईओवर के नीचे से जाना है तो एरो उधर शो करेगा। ये ऐप रियल टाइम में जानकारी देने में सक्षम है।

इन शहरों में कर सकते हैं इस ऐप का इस्तेमाल

इस फीचर में अलग अलग शहरों के जंक्शन के कई हजार रिकॉर्ड मौजूद है। अगर आप दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव कोलकाता, पुणे, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, लुधियाना, चेन्नई, लखनऊ सहित कई मुख्य शहरों में रहते हैं तो मैप माय इंडिया ऐप में इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐप में जंक्शन फीचर की मदद से आपकी यात्रा सुरक्षित और आसान हो जाएगी।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement