Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. truke Air Buds Lite & LAPCARE Neckband Review: जानिए कीमत और क्वालिटी के हिसाब से कौन है बेहतर?

truke Air Buds Lite & LAPCARE Neckband Review: जानिए कीमत और क्वालिटी के हिसाब से कौन है बेहतर?

truke Air Buds Lite & LAPCARE Neckband: आज हम ऐसी ही दो कंपनी truke और LAPCARE के Air Buds और Neckband का रिव्यू करेंगे। साथ ही ये जानने की कोशिश करेंगे कि कीमत और क्वालिटी के लिहाज से कौन बेहतर है?

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: February 20, 2023 20:10 IST
truke Air Buds Lite & LAPCARE Neckband Review - India TV Paisa
Photo:INDIA TV truke Air Buds Lite & LAPCARE Neckband Review

truke Air Buds Lite & LAPCARE Neckband Review: आज के समय में गैजेट मार्केट में कई नई कंपनियां आ गई हैं, जिनमें से कुछ के प्रोडक्ट्स काफी शानदार हैं तो कई को अभी भी अपने क्वालिटी में सुधार करने की जरूरत है। bOAT, Noise, truke और LAPCARE जैसी कंपनियां भी अपने आपको किफायती और बेहतर क्वालिटी के प्रोडक्ट बनाने वाली बेस्ट कंपनी के तौर पर मार्केट में पेश कर रही हैं। आज हम ऐसी ही दो कंपनी truke और LAPCARE के Air Buds और Neckband का रिव्यू करेंगे। साथ ही ये जानने की कोशिश करेंगे कि कीमत और क्वालिटी के लिहाज से कौन बेहतर है?

truke Air Buds Lite बैटरी के लिहाज से शानदार

truke Air Buds Lite में 1-स्टेप इंस्टेंट पेयरिंग के साथ मैट फिनिश प्रीमियम केस डिजाइन है। यह क्वाड-माइक नॉइज़ कैंसलेशन को सपोर्ट करता है और कॉन्टैक्ट सेंसर के साथ ऑटो इन-ईयर डिटेक्शन भी पैक करता है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि यह ब्लूटूथ 5.1 के माध्यम से फोन से कनेक्ट होता है और केस 300mAh बैटरी पावर के साथ आता है, जो सिंगल चार्ज पर 10 घंटे तक का म्यूजिक प्लेटाइम देता है।

truke Air Buds Lite

Image Source : INDIA TV
truke Air Buds Lite

यूजर्स USB-C फास्ट चार्जिंग के साथ 48 घंटे तक के प्लेटाइम का आनंद ले सकते हैं। गेमिंग के शौकीनों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बड्स 55ms अल्ट्रा लो लेटेंसी के साथ सपोर्टेड गेमिंग मोड से लैस हैं। बड्स 3 कलर वेरिएंट- ब्लैक, ब्लू और लाल-पीला कॉम्बिनेशन में उपलब्ध है। 

truke Air Buds Lite

Image Source : INDIA TV
truke Air Buds Lite

वहीं यह बड्स धूल-मिट्टी से काफी जल्दी चिपक जाता है। साथ ही गाने सुनते वक्त बेस की कमी महसूस होती है। यह कानों को सूकुन नहीं देता है। साथ ही यह आपके स्मार्टफोन से अचानक से डिस्कनेक्ट हो जाता है। जहां तक रही बात बैटरी बैकअप की तो इसमें हमने सिंगल चार्ज पर 7-8 घंटे की बैकअप देखा है। बाकि बजट के लिहाज से देखा जाए तो ठीक-ठाक बड्स है।

LAPCARE Neckband की क्या है क्वालिटी?

LAPCARE Neckband उन लोगों के लिए है जो नेकबैंड की सुरक्षा और लंबी बैटरी लाइफ पसंद करते हैं। एक स्टाइलिश, रंगीन और टिकाऊ डिज़ाइन के साथ आने वाले इस नैकबैंड की रेंज को 'LNB-240BL', 'LNB-240B' और 'LNB-330B' के नाम से लेबल किया गया है। नेकबैंड ब्लूटूथ वर्जन 5.0 पर चलते हैं और 10 मीटर की रेंज के साथ आते हैं। वहीं अगर हम इसकी बैटरी की बात करें तो कंपनी के तरफ से इसमें 250mAh की बैटरी पैक दी गई है, जिसका वजन सिर्फ 29 ग्राम है। कंपनी का दावा है कि बैटरी सिंगल चार्ज पर लगातार 18 घंटे काम कर सकती है जबकि स्टैंडबाय पर 120 घंटे तक की क्षमता है, लेकिन हमने जब इसका इस्तेमाल किया तो यह मुश्किल से 10-12 घंटे तक चल पाई। 

LAPCARE Neckband

Image Source : INDIA TV
LAPCARE Neckband

अगर इसे हम कानों में स्मूदनेस के हिसाब से देखें तो ठीक है। कंपनी इसे 1869 रुपये की कीमत पर मार्केट में बेच रही है।

LAPCARE Neckband

Image Source : INDIA TV
LAPCARE Neckband

 

लैपकेयर ने एलएचपी-400 मल्टीमीडिया हेडसेट लॉन्च किया

लैपकेयर

Image Source : FILE
लैपकेयर

भारत का प्रमुख कंज्यूमर टैकनोलजी ब्रांड लैपकेयर ने नया वायर्ड LHP-400 मल्टीमीडिया हेडसेट माइक के साथ लॉन्च किया है। LHP-400 हेडसेट ओवर-ईयर डिजाइन के साथ काफी हल्के हैं। इस हेडसेट का कुल वजन केवल 190 ग्राम है। कंपनी ने इस बात का खास ख्याल रखा है कि यह हेडफोन हल्का हो जिससे लंबे समय तक लगाने पर भी किसी तरह की परेशानी न हो। आमतौर पर ओवर-ईयर हेडफोन अपने बड़े कुशन और वजनदार होने के कारण न केवल असुविधाजनक होते थे, बल्कि लंबे समय तक लगाने पर परेशानी भी होती है। इस हेडसेट को हल्का रखने के लिए  ABS सामग्री का इस्तेमाल किया है, जो लंबे समय तक उपयोग के लिए आदर्श है। हेडसेट का एर्गोनोमिक डिज़ाइन कई अन्य सुविधाओं के साथ आता है, जैसे एडजस्टेबल और फोल्डेबल बैंड, और एक मूवेबल माइक्रोफोन। हेडसेट की कीमत 1299 रुपये है। यह ई-कॉमर्स साइट और देशभर के सभी प्रमुख खुदरा स्टोरों पर उपलब्ध है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement