1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Twitter करने जा रहा है अब तक का सबसे बड़ा बदलाव, यूजर्स को मिल सकती है ट्रोलिंग से राहत

Twitter करने जा रहा है अब तक का सबसे बड़ा बदलाव, यूजर्स को मिल सकती है ट्रोलिंग से राहत

ट्विटर ने कहा कि यह अब तक की सबसे अधिक अनुरोध वाली सुविधाओं में से एक है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 01, 2022 21:05 IST
Twitter- India TV Hindi
Photo:AP Twitter

Twitter और ट्रोलिंग का चोलीदामन का साथ है। अक्सर लोग ट्वीट में की गई गलती के चलते लोगों की फब्तियों का शिकार होते हैं। क्योंकि वे अपने ट्वीट को एडिट नहीं कर सकते थे, उनके पास सिर्फ डिलीट का ही विकल्प होता था। लेकिन जल्द ही ऐसा नहीं होगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आप स्थायी रूप से गलत लिखे गए ट्वीट को जल्द ही संशोधन कर सकेंगे। 

ट्विटर ने कहा कि वह उपयोगकर्ताओं को अपने ट्वीट संपादित करने की अनुमति देने वाले ’एडिट’ बटन पर काम कर रही है। ट्विटर ने कहा कि यह अब तक की सबसे अधिक अनुरोध वाली सुविधाओं में से एक है। सोशल मीडिया कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह ट्वीट संशोधित करने की सुविधा का आंतरिक रूप से परीक्षण कर रही है और इस महीने के अंत में अपनी ‘प्रीमियम ट्विटर ब्लू’ सेवा के ग्राहकों के लिए इसे शुरू करने की योजना बना रही है। 

मिलेगा 30 मिनट का समय 

‘एडिट’ सुविधा उपयोगकर्ताओं को पहली बार ट्वीट प्रकाशित करने के बाद गलतियों को ठीक करने या हैशटैग जोड़ने जैसे बदलाव करने के लिए 30 मिनट का समय देगा। यह स्पष्ट करने के लिए कि एक ट्वीट को संशोधित किया गया है कि नहीं, उपयोगकर्ताओं को एक लेबल और आइकन निर्धारित समय के साथ दिखाई देगा। 

ऐसे देख पाएंगे पिछले ट्वीट 

उपयोगकर्ता लेबल पर ‘टैप’ करके ट्वीट के पिछले संस्करणों को देख सकेंगे। ट्विटर ने कहा कि वह उपयोगकर्ताओं के एक छोटे समूह के साथ श्एडिटश् सुविधा का परीक्षण कर रहा है ताकि वह संभावित मुद्दों की पहचान और समाधान कर सके। 

Latest Business News