Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Twitter Users के लिए शब्दों की सीमा होने जा रही खत्म, मस्क लेंगे ये बड़ा फैसला

Twitter Users के लिए शब्दों की सीमा होने जा रही खत्म, मस्क लेंगे ये बड़ा फैसला

Twitter New Features: एलन मस्क ने रविवार को पुष्टि की कि ट्विटर जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर 280 शब्दों की सीमा का विस्तार कर सकता है या फिर शब्दों की सीमा को खत्म कर सकता है।

Pankaj Bhargava Written By: Pankaj Bhargava @PankajBofficial
Updated on: October 30, 2022 18:47 IST
Twitter Users के लिए शब्दों की सीमा होने जा रही खत्म, मस्क लेंगे ये बड़ा फैसला- India TV Paisa
Photo:PTI Twitter Users के लिए शब्दों की सीमा होने जा रही खत्म, मस्क लेंगे ये बड़ा फैसला

Twitter New Features: एलन मस्क ने रविवार को पुष्टि की कि ट्विटर जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर 280 शब्दों की सीमा का विस्तार कर सकता है या फिर शब्दों की सीमा को खत्म कर सकता है। मस्क ने एक यूजर के जवाब में ये बातें कही है। 

 मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा

हाल ही में मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा है। उन्होनें इस साल अप्रैल में कहा था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को लंबे-चौड़े ट्वीट्स की जरूरत है जो बेहद जरूरी है।

ट्विटर पर 280 अक्षरों में पोस्ट करने की अनुमति

ट्विटर वर्तमान में लोगों को 280 अक्षरों में पोस्ट करने की अनुमति देता है। एक यूजर के ट्वीट थ्रेड पर रिप्लाई देते हुए मस्क ने कहा कि ट्विटर अब बदलाव की ओर बढ़ रहा है।

इससे पहले मस्क ने एक एडिट बटन की मांग की थी, जिसके बाद से उसे यूजर्स के लिए ओपेन करने की बात कही गई थी। कंपनी ने बताया कि टीम काम कर रही है जल्द ही इसे आम यूजर्स के लिए कुछ शर्तों के साथ खोल दिया जाएगा। 

2017 में दूसरी भाषाओं में ट्वीट करने की दी गई अनुमति

ट्विटर ने नवंबर 2017 में सभी यूजर्स के लिए अंग्रेजी सहित अन्य भाषाओं में 280 शब्दों के ट्वीट करने की अनुमति प्रदान की थी।  कंपनी ने पहली बार सितंबर 2017 में उपयोगकर्ताओं के एक छोटे समूह के साथ अपने पारंपरिक 140 शब्दों से आगे बढ़ने की योजना की घोषणा की थी।

हालांकि, ट्विटर के अपने कैरेक्टर काउंट को 140 से 280 कैरेक्टर करने के फैसले ने नाटकीय रूप से ट्विटर पोस्ट की लंबाई को नहीं बदला।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement