Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. UBON PB-X32 POWER BANK REVIEW: खूबसूरत और उपयोगी पावर बैंक, चार्जिंग केबल का झंझट खत्म

UBON PB-X32 POWER BANK REVIEW: खूबसूरत और उपयोगी पावर बैंक, चार्जिंग केबल का झंझट खत्म

Ubon ने बिल्ट-इन केबलों के साथ पावर बैंक लॉन्च किया है। इसके साथ आपको अलग अलग फोन के लिए अलग केबल ले जाने की कोई आवश्यकता नहीं है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 11, 2022 15:46 IST
UBON PB-X32 POWER BANK- India TV Paisa

UBON PB-X32 POWER BANK

Highlights

  • यूबॉन कंपनी का 10000 एमएएच का पावर बैंक में 10000 एमएएच की बैटरी है
  • इसके साथ अलग फोन के लिए अलग केबल ले जाने की कोई आवश्यकता नहीं
  • पावर बैंक का ठोस प्लास्टिक से बना है जिसके ऊपर एक प्रीमियम फिनिश है

स्मार्टफोन ने आम लोगों की जिंदगी काफी आसान और स्मार्ट बना दी है। आप सिर्फ कॉलिंग ही नहीं बल्कि कंप्यूटर से जुड़ा लगभग सारा काम इससे निपटा सकते हैं। लेकिन कहा जाता है कि हर सहूलियत एक मुसीबत भी साथ लाती है। स्मार्टफोन के साथ समस्या है इसकी चार्जिंग की। यदि आप दिन भर घर से दूर रहते हैं तो आपको फोन की बैटरी का ख्याल होता ही होगा। 

इस समस्या का हल पावर बैंक हैं। इनकी मदद से आपको बैटरी ड्राय होने का डर नहीं होता। पावर बैंक काफी काम का गैजेट है, लेकिन आप कह सकते हैं पावर बैंक में इनोवेशन का ज्यादा स्कोप नहीं होता। इसीलिए हम आपके लिए आज एक ऐसे प्रोडक्ट का रिव्यू करने जा रहे हैं जो हो सकता है आपकी मान्यता बदल दे। ये प्रोडक्ट है यूबॉन कंपनी का 10000 एमएएच का पावर बैंक। आइए जानते हैं कि यह पावर बैंक कैसा है और क्या आपको यह प्रोडक्ट खरीदना भी चाहिए कि नहीं। 

UBON PB-X32 POWER BANK

Image Source : INDAITV
UBON PB-X32 POWER BANK

प्रोडक्ट की संक्षिप्त जानकरी 

Ubon ने बिल्ट-इन केबलों के साथ पावर बैंक लॉन्च किया है। इसके साथ आपको अलग अलग फोन के लिए अलग केबल ले जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। यह 10000 एमएएच पावर बैंक सभी गैजेट्स के लिए एकदम सही है। फ्लिपकार्ट और अमेजन पर इसकी कीमत 1249 रुपये है। 

UBON PB-X32 POWER BANK

Image Source : INDIATV
UBON PB-X32 POWER BANK

बिल्ट क्वालिटी 

पावर बैंक का ठोस प्लास्टिक से बना है जिसके ऊपर एक प्रीमियम फिनिश है। इसमें एक एलसीडी स्क्रीन है जो चार अलग-अलग बैटरी पोजिशन दिखाती है - 25, 50, 75 और 100। दाहिनी ओर, आपको माइक्रोयूएसबी पोर्ट और बाईं ओर एक यूएसबी पोर्ट दिया गया है। डिवाइस को चार्ज करने के लिए माइक्रोयूएसबी का इस्तेमाल किया जा सकता है जबकि यूएसबी का इस्तेमाल किसी भी यूएसबी चार्जिंग केबल को जोड़ने के लिए किया जा सकता है। इसके साथ आपको केबल ले जाने की आवश्यकता नहीं होगी। पावर बैंक चार अलग-अलग केबलों के साथ आता है - टाइप-सी, माइक्रो यूएसबी, आईफोन और यूएसबी पोर्ट।

UBON PB-X32 POWER BANK

Image Source : INDIATV
UBON PB-X32 POWER BANK

पर्फोर्मेंस 

Ubon पावर बैंक लगभग हर मोबाइल और अन्य रिचार्जेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के लिए एकदम सही है। यह चार बिल्ट-इन चार्जिंग पोर्ट के साथ आता है जिसका मतलब है कि आप एक साथ चार डिवाइस चार्ज कर सकते हैं। पावर बैंक में एक आटोमैटिक शटऑफ फीचर है जो यूनिट को आपके फोन के साथ-साथ ओवरचार्जिंग से भी रोकेगी। पावर बैंक ओवर-डिस्चार्ज और ओवरचार्ज प्रोटेक्शन, शॉर्ट-सर्किट प्रोटेक्शन और हाई-टेम्परेचर प्रोटेक्शन के साथ आता है। पावर बैंक में ए-ग्रेड लिथियम-आयन पॉलिमर सेल है जो पावर बैंक की बैटरी क्षमता के आधार पर लगभग 4-5 घंटे लेता है। हमने इस फोन से आईफोन 12 के साथ इसे टेस्ट किया। हमें इसका पर्फोर्मेंस ठीक लगा। फोन दो बार पूरी तरह चार्ज होने के बाद भी बैटरी बची थी। हमने सैमसंग ए12 और शाओमी नोट 8 को भी चार्ज किया। 

UBON PB-X32 POWER BANK

Image Source : INDIATV
UBON PB-X32 POWER BANK

खूबियां 

  • ठोस बनावट
  • चार इन बिल्ट चार्जिंग पोर्ट
  • ओवर-ओवरचार्जिंग, हाई टेंपरेचर से सुरक्षा।

UBON PB-X32 POWER BANK
Image Source : INDIATV
UBON PB-X32 POWER BANK

हमारी राय

Ubon पावर बैंक उन लोगों के लिए एक आदर्श साथी है जो अलग-अलग चार्जिंग पोर्ट के साथ अलग-अलग डिवाइस रखता है। विभिन्न केबलों को ले जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसमें अधिकांश उपकरणों के लिए चार इनबिल्ट केबल हैं। चार्जिंग क्षमता भी 90 प्रतिशत से अधिक है, जो इसे एक आदर्श विकल्प बनाती है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement