Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Twitter पर वेरिफायड कंपनियों को गोल्ड टिक के लिए देने होंगे प्रति महीने 1,000 डॉलर, मस्क ने दी ये वार्निंग

Twitter पर वेरिफायड कंपनियों को गोल्ड टिक के लिए देने होंगे प्रति महीने 1,000 डॉलर, मस्क ने दी ये वार्निंग

Twitter Gold Tick: अब कंपनी वालों को भी ट्विटर पर आईडी वेरिफाई कराने के लिए पैसे चार्ज करने पड़ेंगे। ब्लूटिक के लिए पैसे लेकर आईडी वेरिफाई करने की सुविधा शुरु करने के बाद अब एलन मस्क की नजर गोल्ड बैज पर है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: February 05, 2023 19:09 IST
verified companies twitter id gold tick charge is 1,000 dollar per month elon Musk gave this warning- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Twitter पर वेरिफायड कंपनियों को देने होंगे 1,000 डॉलर

Twitter Id Gold Tick Charge: ट्विटर पर ब्लू टिक लेने के लिए आम यूजर से पैसे वसूलने का नियम बनाने के बाद कंपनी के मालिक एलन मस्क अब कंपनियों के पीछे पड़ गए हैं। अब उन्होंने इसके लिए भी योजना बना ली है। ट्विटर वेरिफायड कंपनियों की आईडी के लिए पैसा चार्ज करने जा रहा है।  उनको ब्रांड और संगठनों के आईडी पर गोल्ड टिक बनाए रखने के लिए प्रति माह 1,000 डॉलर का भुगतान करना पड़ेगा। भुगतान न करने पर चेकमार्क वापस ले लिया जाएगा। एलन मस्क द्वारा संचालित कंपनी ब्रांड से संबद्ध अकाउंट में बैज जोड़ने के लिए प्रति माह 50 डॉलर अतिरिक्त शुल्क भी लेगी।

एक कंपनी को ट्विटर ने किया है मेल

सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवरारा द्वारा पोस्ट किए गए एक स्क्रीनशॉट में संकेत दिया गया कि ट्विटर प्रति माह 1,000 डॉलर का भारी शुल्क लेने जा रहा है। नवरारा ने ट्वीट किया कि ट्विटर 1000 डॉलर प्रति माह के लिए गोल्ड चेकमार्क वेरिफिकेशन और प्रति माह 50 डॉलर के लिए संबद्ध अकाउंट वेरिफिकेशन की पेशकश करने वाले व्यवसायों को ईमेल कर रहा है।

ट्विटर ने इस पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की है। ट्विटर द्वारा व्यवसायों को भेजे गए एक ईमेल में कहा गया है, शुरूआती एक्सेस सब्सक्राइबर के रूप में आपको अपने संगठन के लिए एक गोल्ड चेकमार्क और सहयोगियों के लिए बैज मिलेगा। संगठनों के लिए वेरिफिकेशन प्रति माह 1,000 डॉलर है, और 50 डॉलर प्रति अतिरिक्त संबद्ध हैंडल प्रति माह एक महीने की मुफ्त संबद्धता के साथ है।

यहां से शुरु हुआ था खेल

ट्विटर ने संगठन कार्यक्रम (जिसे पहले ब्लू फॉर बिजनेस कहा जाता था) के वेरिफिकेशन के लिए गोल्ड बैज को रोलआउट किया था, जो ब्रांड्स को ट्विटर पर खुद को वेरीफाई और अलग करने की अनुमति देता है। पिछले साल दिसंबर में ट्विटर ने वेरीफाई के साथ अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को फिर से शुरू किया, जिसकी लागत एंड्रॉयड यूजर्स के लिए 8 डॉलर और आईफोन मालिकों के लिए प्रति माह 11 डॉलर थी। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपनी ब्लू सर्विस सब्सक्रिप्शन सर्विस को छह और देशों में विस्तारित किया है। जिसके चलते कुल 12 देशों में यूजर्स इसकी सदस्यता ले सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement