Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. बन जाइए Instagram के स्टार, ये हैं iPhone और Android पर 7 बेस्ट फ्री फोटो ऐप्स

बन जाइए Instagram के स्टार, ये हैं iPhone और Android पर 7 बेस्ट फ्री फोटो ऐप्स

अगर आप अपने फोटो को इंस्टाग्राम के लिए एडिट करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐप मौजूद हैं जो एंड्रॉयड के साथ साथ आईफोन में भी यूज हो सकते हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 03, 2023 19:32 IST
Instagram- India TV Paisa
Photo:FILE Instagram

इंस्टाग्राम एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल न केवल यंग जनरेशन करती है बल्कि इन दिनों हर कोई इंस्टाग्राम पर एक्टिव है। इस प्लेटफॉर्म पर आप इमेज, वीडियो शेयर करने के साथ साथ रील्स भी बना सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल लोग न केवल मनोरंजन के लिए करते हैं बल्कि अब कई लोग इससे पैसे भी कमाते हैं। इंस्टाग्राम पर पैसे कमाने के लिए सबसे जरूरी बात ये है कि आपकी प्रोफाइल अच्छी दिखनी चाहिए। इससे लोग आपके प्रोफाइल के तरफ आकर्षित होते हैं। हालांकि बहुत से लोग इंस्टाग्राम पर अच्छी फोटोज इसलिए पोस्ट नहीं कर पाते हैं क्योंकि फोटोज पोस्ट करने के लिए उन्हें अच्छे से एडिटिंग की जरूरत पड़ती है।

आज हम आपको कुछ ऐसे फ्री ऐप के बारे में बताएंगे जो इंस्टाग्राम के लिए फोटो रेडी करके देते हैं। अगर आप भी इंस्टाग्राम प्रोफाइल को आकर्षित बनाना चाहते हैं तो इन ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं कि वो ऐप कौन से हैं-

PicsArt

इस ऐप का इस्तेमाल आप एंड्रॉयड के साथ साथ आईफोन में भी कर सकते हैं। इसमें कई सारे टूल्स और फील्टर मौजूद हैं जो आपके इमेज को आकर्षित बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

Snapseeds:

ये काफी पावरफुल ऐप है। इस ऐप का इस्तेमाल अधिकतर लोग करते हैं। इसमें आप लेयर्ड मास्किंग करने के साथ साथ कई अन्य चीजें भी कर सकते हैं। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Lightroom

इस ऐप की मदद से आप फोटोज के साथ साथ वीडियोज भी एडिट कर सकते हैं। ये ऐप फ्री है लेकिन अगर आप एडवांस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

Pixlr

ये एक बेसिक एडिटिंग ऐप है जिसमें बहुत सारे फील्टर मौजूद हैं। अगर आप प्रोफेशनल लेवल की एडिटिंग नहीं करना चाहते हैं तो इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे यूज करना काफी आसान है।

Photo Director:

इस ऐप की मदद से आप अपने फोटो को एनिमेटेड बना सकते हैं। साथ ही आप इस ऐप का इस्तेमाल कर बेसिक एडिटिंग कर सकते हैं।

Photoshop Express

अधिकतर प्रोफेशनल इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। फोटो एडिटिंग के लिए ये काफी पॉपुलर ऐप है। इस ऐप में कुछ प्रीमियम फीचर मौजूद है जिसका इस्तेमाल आप पेमेंट के बाद कर सकते हैं।

BeFunky

अंत में आप BeFunky ऐप यूज कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से फोटो को एनहांस किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल करना काफी आसान है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement