Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp ने की वॉइस स्टेटस और स्टेटस रिएक्शन जैसे शानदार फीचर्स की घोषणा, जानें इसकी खासियत

WhatsApp ने की वॉइस स्टेटस और स्टेटस रिएक्शन जैसे शानदार फीचर्स की घोषणा, जानें इसकी खासियत

WhatsApp Features: कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए फीचर्स विश्व स्तर पर यूजर्स के लिए शुरू हो गए हैं और आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होंगे। बता दें, इसमें कई सारे शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: February 08, 2023 7:39 IST
WhatsApp features - India TV Paisa
Photo:FILE व्हाट्सएप ने की शानदार फीचर्स की घोषणा, जानें खासियत

व्हाट्सएप हमेशा अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाते रहता है। मंगलवार को अपने स्टेटस में आने वाले नए फीचर्स की घोषणा की है, जिसमें वॉयस स्टेटस और स्टेटस रिएक्शन्स' शामिल है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए फीचर्स विश्व स्तर पर यूजर्स के लिए शुरू हो गए हैं और आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होंगे। वॉइस स्टेटस फीचर यूजर्स को व्हाट्सएप स्टेटस पर 30 सेकंड तक वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने और शेयर करने की अनुमति देता है। दूसरी ओर स्टेटस रिएक्शन्स यूजर्स को अपने दोस्तों और करीबी संपर्को से स्टेटस अपडेट का इंस्टेंट और आसान तरीका प्रदान करने की अनुमति देता है।

8 इमोजी इस्तेमाल करने का मौका

कंपनी ने कहा कि पिछले साल रिएक्शन्स के लॉन्च के बाद से यह हैशटैग 1 फीचर यूजर्स चाहते थे। अब आप ऊपर की ओर स्वाइप करके और आठ इमोजी में से किसी एक पर टैप करके किसी भी स्थिति का तुरंत जवाब दे सकते हैं। आप निश्चित रूप से अभी भी टैक्स्ट, वॉयस मैसेज, स्टिकर और बहुत कुछ के साथ किसी स्थिति का उत्तर दे सकते हैं। कंपनी ने प्राइवेट ऑडियंस सेलेक्टर, स्टेटस प्रोफाइल रिंग्स फॉर न्यू अपडेट्स' और 'लिंक प्रीव्यूज ऑन स्टेटस' सहित अन्य फीचर भी पेश किए हैं। 'प्राइवेट ऑडियंस चयनकर्ता' के साथ उपयोगकर्ता अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स को प्रति स्टेटस अपडेट कर सकते हैं ताकि वे यह चुन सकें कि हर बार अपडेट करने पर उनका स्टेटस को कौन देखे। इसके अलावा, सबसे हालिया ऑडियंस चयन का उपयोग यूजर्स के अगले स्टेटस के लिए डिफॉल्ट के रूप में किया जाएगा।

मिलेगी ये खास सुविधा

कंपनी ने बताया कि नई स्टेटस प्रोफाइल रिंग के साथ आप कभी भी अपने किसी प्रियजन का स्टेटस मिस नहीं करेंगे। जब भी वे कोई स्टेटस अपडेट साझा करेंगे, यह रिंग आपके संपर्क के प्रोफाइल चित्र के आसपास मौजूद होगी। यह चैट सूचियों, समूह प्रतिभागियों की सूचियों और संपर्क जानकारी में दिखाई देगा। व्हाट्सएप पर दोस्तों और करीबी संपर्कों के साथ अल्पकालिक अपडेट साझा करने के लिए स्टेटस एक लोकप्रिय तरीका है। वे 24 घंटों में गायब हो जाते हैं और इसमें फोटो, वीडियो, जीआईएफ, टेक्स्ट और बहुत कुछ शामिल हो सकते हैं। इसमें कहा गया है कि आपकी व्यक्तिगत चैट और कॉल की तरह आपके व्हाट्सएप स्टेटस एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित है ताकि आप निजी और सुरक्षित रूप से साझा कर सकें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement