Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp Avatars: अब व्हॉट्सएप स्टिकर होगा और भी एडवांस, क्योंकि अब आप भेज सकते हैं अपना डिजिटल अवतार

WhatsApp Avatars: अब व्हॉट्सएप स्टिकर होगा और भी एडवांस, क्योंकि अब आप भेज सकते हैं अपना डिजिटल अवतार

व्हॉट्सएप अपने यूजर के लिए नया अवतार फीचर लेकर आया है। इस नए फीचर की मदद से यूजर व्हॉट्सएप पर अपने डिजिटल अवतार को कस्टमाइज कर सकेंगे।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: December 08, 2022 20:53 IST
व्हॉट्सएप - India TV Paisa
Photo:FILE व्हॉट्सएप

WhatsApp Avatars: फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम के बाद अब व्हॉट्सएप यूजर को भी अपना डिजिटल अवतार कस्टमाइज करने की सुविधा मिल गई है। ये मजेदार फीचर आने के बाद अब व्हॉट्सएप यूजर आउटफिट, हेयरस्टाइल, फेशियल फीचर और बॉडी शेप को कस्टमाइज कर अपना डिजिटल रूप जेनरेट कर सकेंगे। आइए आपको इस शानदार फीचर के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

व्हॉट्सएप ने अपने एक ब्लॉगपोस्ट में जानकारी देते हुए बताया कि व्हॉट्सएप अवतार को प्रोफाइल फोटो के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। यूजर के पास अवतार के एक्शन और इमोशन के आधार पर 36 कस्टम स्टिकर को चुनने का विकल्प होगा। अपना डिजिटल अवतार बनाने के बाद यूजर इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकेंगे।

व्हॉट्सएप का कहना है कि यूजर के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए अवतार फीचर में अभी कई और फंक्शन भी जोड़े जाएंगे, जिसमें लाइटिंग, हेयरस्टाइल टेक्सचर, शेडिंग और अन्य कस्टमाइजेशन ऑप्शन पर ध्यान दिया जाएगा। व्हॉएट्सप पर डिजिटल अवतार की सुविधा यूजर को आज से मिलने लगी है। हालांकि कुछ लोगों के डिवाइस पर इसे आने में थोड़ा समय लग सकता है। डिजिटल अवतार की ये सुविधा एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर को समान रूप से मिलेगी।

कैसे बना सकेंगे अपना डिजिटल अवतार?

डिजिटल अवतार बनाने के लिए अपना व्हॉट्सएप ओपन करने के बाद ऊपर दाईं ओर मौजूद तीन बिंदुओं पर क्लिक करें। यहां मेन्यू में सबसे नीचे सेटिंग्स का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक करने के बाद दूसरे नंबर पर 'अवतार' का नया विकल्प दिखेगा। इस पर टैप करते ही आपको स्क्रीन पर 'क्रिएट यॉर अवतार' का ऑप्शन दिख जाएगा, जहां आप आसानी से अपना डिजिटल अवतार कस्टमाइज कर सकेंगे।

व्हाट्सएप का PiP फीचर भी लाजवाब

अपने यूजर के लिए व्हाट्सएप आए दिन नए नए फीचर लेकर आता है। हाल ही में व्हाट्सएप अपने एप पर PiP (पिक्चर इन पिक्चर) मोड लेकर आया था। ये फीचर फिलहाल व्हाट्सएप के बीटा वर्जन का इस्तेमाल कर रहे यूजर के लिए ही उपलब्ध है। व्हाट्सएप का PiP मोड यूजर को सिंगल स्क्रीन पर वीडियो कॉल के साथ दूसरे एप चलाने की सुविधा देता है। इसे आप "स्प्लिट विंडो" फीचर से समझ सकते हैं, जिसमें एक ही डिस्प्ले पर दो एप्लीकेशन एकसाथ रन किए जा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement