Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. वॉट्सऐप पर आया नया फीचर, वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अब टैप और होल्ड की जरूरत नहीं

वॉट्सऐप पर आया नया फीचर, वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अब टैप और होल्ड की जरूरत नहीं

वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स को नए नए फीचर्स प्रोवाइड करता रहता है।अब यूजर्स के लिए नया स्विच कैमरा मोड आ चुका है। आइए जानते हैं कि इस फीचर्स की मदद से यूजर्स को क्या सुविधा दी जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 09, 2023 6:15 IST
Whatsapp- India TV Paisa
Photo:CANVA Whatsapp पर आया नया स्विच कैमरा फीचर मोड

Whatsapp Camera Mode: दुनिया भर के वॉट्सऐप यूजर्स के लिए अच्छी खबर है, इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन वॉट्सऐप कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया कैमरा मोड जारी कर रहा है। कैमरे पर नई हैंड्स-फ्री सुविधा आपको केवल एक टैप से वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति देती है।

वॉट्सऐप को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया कि "आप हैंड्स-फ्री वीडियो रिकॉर्ड करके एक नए अनुभव के साथ कैमरे का उपयोग कर सकते हैं। वॉट्सऐप को एंड्रॉइड 2.23.2.73 अपडेट (Google Play Store से लेटेस्ट 2.23.1.76 वर्जन) स्टेबलिश करने के बाद, हम अंत में नए कैमरा मोड का उपयोग कर सकते हैं।"

एक टैप पर होगा वीडियो मोड में स्विच करने की क्षमता

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिर्फ एक टैप से वीडियो मोड में स्विच करने की क्षमता लाकर कैमरे को फिर से डिजाइन किया गया है। इसलिए आपको वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए टैप और होल्ड करने की जरूरत नहीं है। इस सुविधा के लिए धन्यवाद, वॉट्सऐप अंत में वीडियो कैप्चर करना अधिक सुविधाजनक बना रहा है। इसके अलावा, अब आप रिकॉर्डिंग करते समय फ्रंट से बैक कैमरा या इसके अगेंस्ट स्विच कर सकते हैं।
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कुछ बीटा टेस्टर पहले से ही नए कैमरा मोड का उपयोग करने में सक्षम थे, और यह अब टेस्ट के बाद कोई भी व्यक्ति इसका इस्तेमाल कर सकता है। इसके अलावा, इस अपडेट में पिछले 2.23.2 बीटा बिल्ड से सभी बग फिक्स कर दिए गए है।

एक नई सुविधा आईफोन यूजर्स के लिए जारी होगी

आपको बता दें  कि वॉट्सऐप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जो यूजर्स को आईओएस मोबाइल फोन में अनाउंसमेंट ग्रुप पर रिएक्ट करने की अनुमति देगा।
WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, अनाउंसमेंट ग्रुप में मैसेज पर रिएक्ट लाने वाला अपडेट उपलब्ध होने पर यूजर्स को अलर्ट करने के लिए प्लेटफॉर्म एक इन-ऐप बैनर पर काम कर रहा है।
यूजर्स को इस नई सुविधा का उपयोग करने के लिए ऐप स्टोर या टेस्टफ्लाइट ऐप से एप्लिकेशन के वर्जन को अपडेट करने की आवश्यकता होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि अनाउंसमेंट ग्रुप में मैसेज पर रिएक्ट करने वाले फीचर पर काम किया जा रहा है और आईओएस एप्लीकेशन में जल्द ही अपडेट में इसे जारी किए जाने की उम्मीद है।
बता दें कि बीते दिनों में वॉट्सऐप पर कई सारे फीचर्स लॉन्च किए गए है और जल्द ही मैसेजिंग को आसान बनाने के लिए भी कई फीचर्स को लोगों की सुविधा के लिए लाया जाएगा। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement