Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp लेकर आ रहा स्विच कैमरा मोड, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp लेकर आ रहा स्विच कैमरा मोड, जानें कैसे करेगा काम

व्हॉट्सएप पर जल्दी ही यूजर को स्विच कैमरा मोड की सुविधा मिल सकती है। इस नए फीचर के आने के बाद यूजर को वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए वीडियो मोड पर दिखने वाले रिकॉर्डिंग बटन को होल्ड करके नहीं रखना पड़ेगा।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 20, 2023 0:07 IST
Switch Camera Mode Feature on WhatsApp- India TV Paisa
Photo:CANVA व्हॉट्सएप का स्विच कैमरा मोड फीचर कैसे करेगा काम

Switch Camera Mode Feature on WhatsApp: दुनियाभर में WhatsApp यूजर के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। Meta के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप तुरंत वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए कैमरा मोड पर काम कर रहा है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp वीडियो मोड पर कैमरा को स्विच करने की योजना बना रहा है। व्हॉट्सएप के इस नए फीचर को कई मायनों में यूजर के लिए खास माना जा रहा है।

व्हॉट्सएप का यह नया फीचर आने के बाद यूजर वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए कैमरा को दूसरे मोड पर आसानी से स्विच कर पाएंगे। WABetaInfo के अनुसार, इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर के लिए व्हॉट्सएप बीटा वर्जन पर पहले ही रिलीज किया जा चुका है। हालांकि iOS के बीटा वर्जन के लिए इस पर काम अभी जारी है। जल्दी ही आईफोन यूजर को भी इसका एक्सेस मिल जाएगा।

कैसे काम करेगा यह फीचर?

फिलहाल यूजर को एक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए टैप और होल्ड करना पड़ता है, जो एक मुश्किल प्रक्रिया है। खासतौर से जब आप एक लंबा वीडियो रिकॉर्ड करते हैं। लेकिन स्विच कैमरा मोड फीचर आने के बाद यूजर एक सिंगल टैप के साथ लंबे वीडियो को आसानी से रिकॉर्ड कर पाएंगे। आपको बस एक बार रिकॉर्डिंग बटन पर टैप करना होगा और वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी। इस बटन पर पुनः टैप करके आप वीडियो रिकॉर्डिंग को स्टॉप कर सकेंगे। यह नया फीचर व्हॉट्सएप पर वीडियो रिकॉर्ड करने की प्रक्रिया को बहुत आसान बनाने वाला है।

व्हॉट्सएप लगातार अपने यूजर के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आ रहा है। जल्दी ही व्हॉट्सएप पर शॉर्टकट ब्लॉक फीचर भी रोलआउट होने वाला है। इस फीचर की मदद से यूजर नोटिफिकेशन पैनल से ही अननोन कॉन्टैक्ट को आसानी से ब्लॉक कर पाएंगे। यहां से यूजर को अभी तक केवल मैसेज का रिप्लाई करने की ही सुविधा मिल रही थी।

इससे पहले whatsApp ने यूजर को  कैप्शन के साथ कंटेंट को फॉरवर्ड करने, प्रॉक्सी सर्वर के लिए सपोर्ट, स्टेटस रिपोर्ट, एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड स्टेटस और कॉल एंड चैट इंडीकेटर जैसे फीचर की सुविधा भी दी थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement