Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब व्हाट्सएप स्टेटस में लगेगा वॉयस नोट, इस नए फीचर्स के लिए इन बातों का ध्यान रखना है जरूरी

अब व्हाट्सएप स्टेटस में लगेगा वॉयस नोट, इस नए फीचर्स के लिए इन बातों का ध्यान रखना है जरूरी

व्हाट्सएप अपने यूजर्स का बेहतरीन ख्याल रखता है और यही कारण है कि व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए बड़े बदलाव करता रहता है। अब जल्द ही उपयोगकर्ता व्हाट्सएप के नये फीचर से रूबरू होने वाले हैं, जो आते ही धमाल मचा सकता है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 19, 2023 1:01 IST
Whatsapp Voice Note Feature in status - India TV Paisa
Photo:CANVA व्हाट्सएप स्टेटस में अब शेयर कर सकेंगे वॉइस नोट

Whatsapp Voice note feature: व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म को हमेशा मजेदार बनाने के लिये काम करता रहता है। व्हाट्सएप में आ रहे हर नये फीचर्स को यूजर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया जाता है, जिससे व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिये मजेदार बना रहे। दूसरी ओर लंबे इंतजार के बाद व्हाट्सएप ने वॉइस नोट्स को स्टेटस में शेयर करने का फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जहां इस फीचर के आने के बाद यूजर्स 30 सेकंड का वॉइस नोट स्टेटस में अपडेट के तौर पर शेयर कर सकेंगे। वहीं आज हम आपको व्हाट्सएप के नये फीचर से रूबरू कराने वाले हैं। 

ये है व्हाट्सएप का नया अपडेट, किन यूजर्स के लिये होगा उपलब्ध

जानकारी के अनुसार कंपनी इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिये रोलआउट कर रही है। ऐसे में अगर आप बीटा यूजर हैं तो आप व्हाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन 2.23.2.8 को डाउनलोड करके इस फीचर का आनंद उठा सकते हैं। वहीं व्हाट्सएप की यह नई अपडेट गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

यह है मानक, इतने सेकंड का वॉइस नोट होगा शेयर

जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप के इस नये फीचर में बीटा यूजर्स 30 सेकंड का वॉइस नोट शेयर कर सकेंगे, वहीं इसे स्टेटस में यूजर्स अपडेट के तौर पर शेयर कर सकेंगे। इसके साथ ही अगर आपके स्मार्टफोन में भी कोई वॉइस नोट रिसीव होता है तो उसे भी यूजर्स आसानी से शेयर कर सकेंगे। 

वॉइस नोट्स में भी व्हाट्सएप ने रखा प्राइवेसी का ध्यान

व्हाट्सएप के इस फीचर में व्हाट्सएप ने प्राइवेसी का बेहतर ध्यान रखा है, जहां यूजर स्टेटस अपडेट में लगाये जाने वाले वॉइस नोट्स में भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को स्टार्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स यह भी तय कर पायेंगे कि किन लोंगो के बीच उन्हें यह वॉइस नोट शेयर करना है, साथ ही स्टेटस के इमेज और वीडियो की तरह यह भी 24 घंटे बाद गायब हो जायेगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement