Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Diwali के बाद से iPhone के इस मॉडल में नहीं काम करेगा WhatsApp, चेक करें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में

Diwali के बाद से iPhone के इस मॉडल में नहीं काम करेगा WhatsApp, चेक करें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में

WhatsApp ने आईफोन यूजर्स को सूचित करना भी शुरू कर दिया है कि वह दिवाली के बाद से काम नहीं करेगा। अगर आप इसका इस्तेमाल आगे भी करना चाहते हैं तो कुछ बातों पर ध्यान देना होगा।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: October 23, 2022 13:34 IST
Diwali  iPhone  WhatsApp- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Diwali के बाद से iPhone के इस मॉडल में WhatsApp बंद

Highlights

  • यूजर इंटरफेस को अपग्रेड करने पर WhatsApp कर रहा फोकस
  • WhatsApp यूजर्स को कर रहा सूचित
  • iPhone में कर सकते हैं ऑटो-अपडेट सेटिंग

WhatsApp Update: अगर आप पुराने iPhone का उपयोग कर रहे हैं या आपका फोन iOS के पुराने वर्जन पर चल रहा है? तो आपको या तो अपने फोन को अपग्रेड करना होगा या उसे आईओएस के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपके मोबाइल में काम कर रहा WhatsApp दिवाली के बाद से स्वत: काम करना बंद कर देगा। Apple के हालिया अपडेट के अनुसार, iOS 10 और iOS 11 डिवाइस पर चलने वाले iPhone 24 अक्टूबर से WhatsApp को सपोर्ट करना बंद कर देंगे।

WhatsApp यूजर्स को कर रहा सूचित

WhatsApp ने आईफोन यूजर्स को सूचित करना भी शुरू कर दिया है कि ऐप अब आईओएस 10 या आईओएस 11 पर नहीं चलेगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए यूजर्स को अपने आईओएस को अपडेट करना होगा। व्हाट्सएप के हेल्प सेंटर पेज के मुताबिक, आईफोन यूजर्स को ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए आईओएस 12 या इससे नए वर्जन की जरूरत होगी। 

iPhone 5 या iPhone 5C का उपयोग करने वाले iPhone यूजर्स iOS और WhatsApp को अपडेट करने के बाद WhatsApp का उपयोग कर सकेंगे। हालांकि, iPhone 4 और iPhone 4S के यूजर्स के लिए यह एक नया स्मार्टफोन खरीदने का समय है और WhatsApp अब डिवाइस को सपोर्ट नहीं करेगा।

यूजर इंटरफेस को अपग्रेड करने पर WhatsApp कर रहा फोकस

WhatsApp लगातार प्राइवेसी और यूजर इंटरफेस को अपग्रेड करने पर काम करता है। उसके लिए मैसेजिंग ऐप ऐप्पल और एंड्रॉइड द्वारा प्रदान किए गए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ जरूरत के हिसाब से उसके विकास पर ध्यान केंद्रित करता है। व्हाट्सएप पर नए अपडेट पुराने ओएस और डिवाइसों का समर्थन नहीं करते हैं। एंड्रॉइड डिवाइस यूजर्स को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का उपयोग जारी रखने के लिए एंड्रॉइड 4.1 या बाद के संस्करण की भी आवश्यकता होती है।

ऐसे करें ऑटो-अपडेट सेटिंग

यदि आपका iPhone ऑटो-अपडेट पर नहीं है, तो आप सेटिंग> General पर जाकर iOS के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर सकते हैं, फिर लेटेस्ट iOS वर्जन प्राप्त करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करें।

यदि आप एक नया आईफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आप फेस्टिव सेल के दौरान अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर आईफोन 12, आईफोन 13 पर मिल रहे ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement