Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. XGIMI Elfin Projector Review: घर में मूवी थिएटर का मजा, आसान कनेक्टिविटी से लाइफ होगी आसान

XGIMI Elfin Projector Review: घर में मूवी थिएटर का मजा, आसान कनेक्टिविटी से लाइफ होगी आसान

प्रोजेक्टर को सुनकर आपके मन में भारी भरकम डिवाइस की तस्वीर उभरती होगी। लेकिन XGIMI का 'एल्फिन' प्रोजेक्टर साइज में बहुत छोटा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 24, 2022 12:54 IST
XGIMI Elfin Projector- India TV Paisa
Photo:FILE

XGIMI Elfin Projector

मैच हो या मूवी, एंटरटेनमेंट का असली मजा बड़ी स्क्रीन पर ही मिलता है। देश में आईपीएल का सीजन शुरू होने जा रहा है। इसके साथ ही गर्मियों की छुट्टियां भी शुरू होने जा रही हैं। ऐसे में यदि अब आप भी किसी बड़ी साइज के टीवी की तलाश कर रहे हैं तो ठहर जाइए। आज हम एक ऐसे प्रोडक्ट को रिव्यू कर रहे हैं जो आपके होम एंटरटेनमेंट की परिभाषा ही बदल देगा। हम बात कर रहे हैं XGIMI के स्मार्ट प्रोजेक्टर Elfin का। यह प्रोजेक्टर आपके घर की खाली दीवार को सिल्वर स्क्रीन में बदल देगा। इसके स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आप स्मार्टटीवी का पूरा मजा उठा सकते हैं। आइए जानते हैं ये प्रोडक्ट कैसा है और क्या आपको यह खरीदना चाहिए भी कि नहीं। 

आकार 

प्रोजेक्टर को सुनकर आपके मन में भारी भरकम डिवाइस की तस्वीर उभरती होगी। लेकिन XGIMI का 'एल्फिन' प्रोजेक्टर साइज में बहुत छोटा है। इसका आकार लगभग सेट टॉप बॉक्स जितना ही है। दूसरे प्रोजेक्टर्स के मुकाबले Elfin अल्ट्रा स्लिम है और इसका वजन 1 किलो से भी कम है। डिजाइन के मामले में इसे इंटरनेशनल लेवल पर कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। 

XGIMI Elfin Projector

Image Source : FILE
XGIMI Elfin Projector

फीचर्स 

एल्फिन एक स्मार्ट होम प्रोजेक्टर है। छोटा आकार होने के बाद भी यह पूरी तरह से फीचर पैक्ड है। इसका रिज़ॉल्यूशन काफी बेहतर है। दीवार पर बेहद साफ और ब्राइट तस्वीरें उभरती हैं। छोटे आकार में भी आपको जबर्दस्त साउंड मिलता है। यह प्रोजेक्टर हानिकारक ब्लू लाइट को सीमित करता है। जिससे अंधेरे में देखने पर आखों पर बुरा असर नहीं पड़ता है। इसके साथ ही इसकी बिजली की खपत भी काफी कम है। आप इस ईकोफ्रैंडली डिवाइस को 10 वर्षों तक प्रयोग कर सकते हैं। इसके एलईडी की लाइफ 30,000 घंटे है।

200 इंच की स्क्रीन का मजा 

इसकी तस्वीर काफी स्पष्ट है, साथ ही आप घर पर 200 इंच की स्क्रीन पर मूवी और मैच या फिर ओटीटी पर स्ट्रीमिंग का मजा ले सकते हैं। यह बड़ी स्क्रीन पर एफएचडी रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। इसका थ्रो अनुपात इसे अधिकांश कमरों, जिम या कार्यालयों में प्रयोग करने के लिए उपयुक्त बनाता है। दो बिल्ट-इन हरमन कार्डन स्पीकर से लैस यह प्रोजेक्टर सिनेमैटिक सराउंड साउंड के साथ किसी भी स्थान पर यह बेहतर पर्फोर्मेंस देता है। 

स्मार्ट कनेक्टिविटी 

यह प्रोजेक्टर स्मार्ट कनेक्टिविटी से लैस है। इसमें Android TV 10.0 और Google Play Store की सुविधा है। इसकी मदद से आप अंतहीन मनोरंजन का मजा ले सकते हैं। आपका परिवार इसकी मदद से प्राइम वीडियो, हुलु और डिज़्नी+ के अलावा 5000 से अधिक का मजा उठा सकते हैं। आप गूगल Chromecast की मदद से, किसी भी Apple या Android डिवाइस का कंटेंट , ऐप्स और गेम को सीधे Elfin पर कास्ट कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement