ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. बाजार से अब होगी डबल कमाई, यहां मिल रहा बिना पैसा लगाए हजारों कमाने का बड़ा मौका

बाजार से अब होगी डबल कमाई, यहां मिल रहा बिना पैसा लगाए हजारों कमाने का बड़ा मौका

बाजार में निवेश से पहले आप आईसीआईसीआई डायरेक्ट के ऑफर की मदद से अपनी कमाई शुरू कर सकते हैं और इस दौरान बाजार को लेकर अपनी समझ भी बढ़ा सकते हैं। एक बार बाजार के सभी जोखिम आपको समझ में आ गए तो आप बाजार में निवेश भी शुरू कर आय बढ़ा सकते हैं

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: January 21, 2021 21:41 IST
आईसीआईसीआई डायरेक्ट...- India TV Paisa
Photo:PTI

आईसीआईसीआई डायरेक्ट का खास ऑफर

नई दिल्ली। शेयर बाजार फिलहाल अपने रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंच चुका है और यही वजह है कि अब लगातार रिटेल निवेशक बाजार में जुड़ने की इच्छा जताने लगे हैं। बाजार के आंकड़ों की माने तो लॉकडाउन के दौरान कुछ बेहतर कमाई की उम्मीद में बड़ी संख्या में नए निवेशक बाजार में जुड़े हैं। अगर आप भी बाजार से जुड़ना चाहते हैं तो हम आपको आईसीआईसीआई डायरेक्ट की एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको बाजार से और बाजार के बाहर भी कमाई का मौका दे रही है।

क्या है आईसीआईसीआई डायरेक्ट का ऑफर

-    ICICI Direct फिलहाल एक खास Refer and Earn ऑफर दे रहा है, जहां अगर आप किसी दूसरे शख्स का डीमैट अकाउंट आईसीआईसीआई डायरेक्ट में खुलवाते हैं। तो हर नए अकाउंट पर आपको 500 रुपये कैश मिलेंगे।

-    इस योजना में आपके द्वारा अपने दोस्तों जानकारों के खुलवाए जाने वाले डीमैट अकाउंट की कोई सीमा नहीं है, यानि आप जितने चाहे उतने अकाउंट खुलवा कर हर बार 500 रुपये कमा सकते हैं।

-    इस ऑफर का फायदा लेने के लिए आपके पास भी आईसीआईसीआई डायरेक्ट का डीमैट अकाउंट होना चाहिए। अकाउंट लॉग-इन करने पर आपको Refer and Earn का ऑप्शन मिलेगा। इसके द्वारा आप अपना रेफरल लिंक तैयार कर उसे अपने दोस्तों या जानकारों के पास भेज सकते हैं। आपके दोस्त या जानकार के द्वारा इस लिंक को क्लिक कर खोले गए अकाउंट पर ही आपको कैश मिलेगा।

-    नए अकाउंट खोलने वाले को फ्री डीमैट अकाउंट और ट्रेडिंग अकाउंट के साथ करीब 11 हजार रुपये के अतिरिक्त बेनेफिट्स मिलेंगे।

कैसे मिलेगा डबल फायदा

शेयर बाजार से कमाई के लिए आपको कुछ वक्त बाजार को समझने में देना पड़ता है। आप शुरूआती कुछ महीने ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी जा रही रिसर्च रिपोर्ट और दूसरे निवेश करने के टिप्स को पढ़कर बाजार को समझ सकते हैं और इस दौरान सीमित निवेश कर सकते हैं। हालांकि साथ ही इस दौरान आईसीआईसीआई डायरेक्ट के Refer and Earn ऑफर के तहत अपनी कमाई भी जारी रख सकते हैं वो भी बिना किसी जोखिम के।

क्या है डीमैट अकाउंट

डीमैट अकाउंट एक बैंक अकाउंट जैसा ही होता है, हालांकि इसमें पैसों की जगह शेयरो का लेन देन होता है। डीमैट अकाउंट में शेयर सुरक्षित रखे जाते हैं। इसके अलावा अकाउंट में म्युचुअल फंड, बॉन्ड, सरकारी सिक्योरिटीज भी रखी जा सकती हैं। ये तरीका निवेश को सुरक्षित रखने और कारोबारी प्रक्रिया तेज करने के लिए है। मार्केट में निवेश करने के लिए आपके पास डीमैट अकाउंट होना जरूरी है। डीमैट अकाउंट किसी भी रजिस्टर्ड डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट के पास खुलवाया जा सकता है, बैंक ब्रोकर, फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन डिपॉजिटरी सर्विस दे सकते हैं। एक डीमैट अकाउट सामान्य बैंक अकाउंट से लिंक होता है, जिससे ग्राहक की स्वीकृति के बाद निवेश के बदले कैश का लेन देन होता है।

Write a comment
elections-2022