Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IDBI बैंक में 20 फीसदी का उछाल, 13 तिमाही के घाटे के बाद मार्च में मुनाफे में आया बैंक

IDBI बैंक में 20 फीसदी का उछाल, 13 तिमाही के घाटे के बाद मार्च में मुनाफे में आया बैंक

मार्च तिमाही में बैंक की नेट इंट्रेस्ट इनकम में 46 फीसदी का उछाल

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: June 01, 2020 10:53 IST
IDBI Bank- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

IDBI Bank

नई दिल्ली। IDBI बैंक के स्टॉक में आज तेज उछाल देखने को मिला है। कारोबार के दौरान स्टॉक दिन की अधिकतम ऊपरी सीमा यानि 20 फीसदी के अपर सर्किट तक पहुंच गया। फिलहाल स्टॉक इसी स्तर पर बना हुआ है। स्टॉक में ये तेजी बैंक के मुनाफे में लौटने की वजह से देखने को मिली है।

बैंक ने मार्च तिमाही में 135 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया है। इससे पहले लगातार 13 तिमाही में बैंक ने घाटा दर्ज किया था। पिछले साल की इसी तिमाही में बैंक को 4918 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। मार्च तिमाही में बैंक की नेट इंट्रेस्ट इनकम 46 फीसदी बढ़ कर 2356 करोड़ रुपये रही है। नेट इंट्रेस्ट इनकम बैंक द्वारा बांटे गए कर्ज पर मिले ब्याज और ग्राहकों को चुकाए गए ब्याज का अंतर है। मार्च तिमाही में बैंक ने कोविड -19 को लेकर 247 करोड़ रुपये का प्रावधान रखा है, बैंक के मुताबिक ये रकम रिजर्व बैंक द्वारा तय की गई न्यूनतम सीमा से कहीं ज्यादा है।

बैंक के बेहतर प्रदर्शन के बाद ही स्टॉक में तेजी देखने को मिली। स्टॉक का पिछला बंद स्तर 20.3 था, शुरुआती कारोबार में ही स्टॉक 19.95 फीसदी की बढ़त के साथ 24.35 के ऊपरी सर्किट पर पहुंच गया। फिलहाल स्टॉक इसी स्तर पर बना हुआ है। स्टॉक का साल का न्यूनतम स्तर 17.5 और अधिकतम स्तर 40.9 है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement