Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. भारतीय रेल वित्त निगम को सेबी से आईपीओ लाने की मंजूरी

भारतीय रेल वित्त निगम को सेबी से आईपीओ लाने की मंजूरी

इश्यू के जरिए करीब 94 करोड़ नए शेयर जारी करने का प्रस्ताव

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: March 03, 2020 19:38 IST
Indian Railways- India TV Paisa

Indian Railways

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे की वित्तीय शाखा भारतीय रेल वित्त निगम यानि IRFC को सेबी के तरफ से आईपीओ लाने की मंजूरी मिल गई है। आईपीओ के तहत 93.8 करोड़ नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा भारत सरकार 46.9 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश यानि ऑफर फॉर सेल एगी।

सेबी की वेबसाइट पर डाली गई सूचना के अनुसार इस बारे में निष्कर्ष पत्र 25 फरवरी, 2020 को जारी किया गया। किसी भी कंपनी को आईपीओ, एफपीओ या राइट्स इश्यू के लिए सेबी का निष्कर्ष पत्र हासिल करना जरूरी होता है। निगम के आईपीओ का प्रबंधन आईडीएफसी सिक्योरिटीज, एचएसबीसी सिक्योरिटीज एंड कैपिटल मार्केट्स, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स  करेंगी। कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई में लिस्ट कराने का प्रस्ताव है।

एक और रेलवे कंपनी आईआरसीटीसी का शेयर बाजार में प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। पिछले साल अक्टूबर में लिस्ट हुआ आईआरसीटीसी का स्टॉक अपने 320 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले फिलहाल 2000 रुपये के स्तर के करीब आ गया है। हालांकि इस दौरान बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है। आईआरसीटीसी के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए सरकार आईआरएफसी को लेकर अच्छी मांग की उम्मीद जता रही है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement