Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. बैंकिंग मेटल और फार्मा शेयरों में बिकवाली से शेयर बाजार दिन के निचले स्तर पर, सेंसेक्स 17 अंक लुढ़का

बैंकिंग मेटल और फार्मा शेयरों में बिकवाली से शेयर बाजार दिन के निचले स्तर पर, सेंसेक्स 17 अंक लुढ़का

बैंकिंग, मेटल , फार्मा शेयरों में बिकवाली से घरेलू शेयर बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी दिन के निचले स्तर पर आ गए है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: May 03, 2017 11:43 IST
बैंकिंग मेटल और फार्मा शेयरों में बिकवाली से शेयर बाजार दिन के निचले स्तर पर, सेंसेक्स 17 अंक लुढ़का- India TV Paisa
बैंकिंग मेटल और फार्मा शेयरों में बिकवाली से शेयर बाजार दिन के निचले स्तर पर, सेंसेक्स 17 अंक लुढ़का

नई दिल्ली। बैंकिंग, मेटल , फार्मा शेयरों में बिकवाली से घरेलू शेयर बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी दिन के निचले स्तर पर आ गए है। फिलहाल (9:20 AM) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 17 अंक गिरकर 29903 के स्तर पर आ गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 3 अंक गिरकर 9311 के स्तर पर है। यह भी पढ़े: अगले 6 हफ्ते में ये 9 कंपनियां शेयर बाजार से जुटाएंगी 15 हजार करोड़ रुपए, आप भी उठा सकते हैं फायदा

मीडिया इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट

निफ्टी के मीडिया इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। मीडिया इंडेक्स 1.5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 3219 के स्तर पर आ गया है। वहीं, बैंकिंग में 0.35 फीसदी, मेटल और फार्मा इंडेक्स आधा फीसदी टूट गए है।

रिस्क कैपिटल एडवाइजर के डी डी शर्मा का कहना है कि

बाजार में मई का महीना हमेशा बहुत जटिल रहा है। इसका कारण ये है कि अर्निंग सीजन मई से शुरू हो जाता है। बहुत से कंपनियों के नतीजे अभी आने हैं। अच्छे नतीजें हमेशा पहले  जाते हैं वहीं खराब प्रदर्शन करने वाली कंपनियां अक्सर अपने नतीजों में देरी करती है जिसकी वजह से मई का पिछला हिस्सा अक्सर बड़ा मुश्किल वाला रहता है। इसके अलावा जियो पोलिटिकल स्थित भी बाजार के लिए काफी मुश्किल पैदा कर रही है। इन सब चीजों के मद्दे नजर अगर बाजार में कोई करेक्शन आता है तो ये कोई बड़ी बात नहीं होगी। ये बाजार ऐसा है जिसमें ट्रडर्स को सावधान रहने की जरूरत है लेकिन निवेशकों के लिए कोई दिक्कत की बात नहीं है। किसी करेक्शन की स्थिति में निवेशकों के लिए पैसा लगाने का अच्छा मौका होगा।

अब क्या करें निवेशक

एल्टामाउंट कैपिटल मैनेजमेंट के मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान का कहना है कि बैंकों में कुछ खरीदाना है तो पीएसयू बैंकों में कर सकते हैं, इनमें काफी वैल्यू बनी हुई है। मिड-साइज पीएसयू बैंकों में इलाहाबाद बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, ओबीसी पर फोकस कर सकते हैं। यहां पर अगले 6-12 महीने में अच्छी वैल्यू अनलॉकिंग की गुंजाइश है। वहीं रिलायंस डिफेंस में फिलहाल खरीदारी की सलाह नहीं होगी, सीडीआर से निकलते ही रिलायंस डिफेंस में कोई बड़ी तेजी आएगी ऐसा नहीं लगता है। हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में डीएचएफएल प्राफर्ड पिक होगा, इसमें लंबी अवधि के लिहाज से निवेश कर सकते हैं। अगले 2-3 साल तक इनके आंकडे अच्छे रह सकते हैं। शॉर्ट टर्म ट्रेडिंग के लिहाज से अपोलो टायर्स और लंबी अवधि के लिहाज से टीवीएस चक्र पर दांव लगाने की सलाह होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement