1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Black Friday: कोरोना वायरस के खौफ से डूबा बाजार, सेंसेक्स 1448 अंक की गिरावट के साथ बंद

Black Friday: कोरोना वायरस के खौफ से डूबा बाजार, सेंसेक्स 1448 अंक की गिरावट के साथ बंद

ये लगातार छठा सत्र रहा है जब बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 14, 2020 11:31 IST
market crash on friday on fresh coronavirus concern- India TV Paisa
Photo:PTI

market crash on friday on fresh coronavirus concern

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खौफ से बाजार में गिरावट और गहरा गई है। हफ्ते के आखिरी दिन सेंसेक्स 1448 अंक की गिरावट के साथ 38297 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 414 अंक की गिरावट के साथ 11219 के स्तर पर बंद हुआ है। ये लगातार छठा सत्र रहा है जब बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ है। इस दौरान सेंसेक्स में 3 हजार अंक से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई है।  6 दिन के दौरान बीएसई पर लिस्टेड सभी कंपनियों का कुल मार्केट कैप 12 लाख करोड़ घट गया है।

बाजार में चौतरफा गिरावट देखने को मिली है। सबसे ज्यादा गिरावट मेटल सेक्टर के स्टॉक में देखने को मिली, इंडेक्स 7 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं आईटी सेक्टर इंडेक्स में 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिला है। सरकारी बैंकों का इंडेक्स करीब 5 फीसदी टूटा है। 

Market crash- Source BSE

Market crash- Source BSE

भविष्य का डर मापने वाले वोलेटिलिटी इंडेक्स में आज तेज उछाल देखने को मिला है। कल के मुकाबले आज इंडेक्स करीब 29 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं निफ्टी के सभी ब्रॉड मार्केट इंडेक्स यानि निफ्टी, निफ्टी नेक्स्ट 50, मिड कैप और स्मॉल कैप इंडेक्स आज 3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए हैं। 

बाजार में गिरावट के लिए मुख्य वजह कोरोना वायरस का बढ़ता असर है। वायरस के नए मामले कुछ नए देशों में मिले हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को ही दुनिया भर के 10 देशों में वायरस के पहले मरीज मिले हैं। जिससे दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं  में सु्स्ती का डर बन गया है। घरेलू मार्केट में ये डर इसलिए भी गहरा गया है क्योंकि घरेलू संकेत पहले से ही सुस्त दिख रहे हैं। 

 

Write a comment
X