1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. 4 दिन की बढ़त के बाद गिरा बाजार, निफ्टी 12100 से नीचे हुआ बंद

4 दिन की बढ़त के बाद गिरा बाजार, निफ्टी 12100 से नीचे हुआ बंद

शेयर बाजार में 4 दिन से जारी बढ़त का दौर शुक्रवार के कारोबार में थम गया

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 07, 2020 16:16 IST
Stock Market- India TV Paisa

Stock Market

नई दिल्ली। शेयर बाजार में 4 दिन से जारी बढ़त का दौर शुक्रवार के कारोबार में थम गया। हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार मे गिरावट देखने को मिली और सेंसेक्स 164 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं निफ्टी 52 अंक की गिरावट के साथ 12086 के स्तर पर बंद हुआ। बाजार में ये दबाव कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या में बढत की वजह से देखने को मिला है। वहीं हफ्ते के दौरान मार्केट में करीब 4 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। 

निफ्टी स्टॉक्स में शामिल 25 स्टॉक गिरावट के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरावट आयशऱ मोटर्स में रही है, स्टॉक 3 फीसदी से ज्यादा टूटकर बंद हुआ। वहीं टाटा मोटर्स मे करीब 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। निफ्टी में शामिल 14 स्टॉक ऐसे रहे हैं जिसमें 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई है। वहीं 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज करने वाले स्टॉक्स की संख्या 10 रही है। इसमें जी़ एंटरटेनमेंट 5.5 फीसदी, एनटीपीसी 3.21 फीसदी, कोल इंडिया 2.78 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। 

वहीं आज के कारोबार में ऑटो रियल्टी और पावर सेक्टर में गिरावट देखने को मिली है। रियल्टी सेक्टर 1.75 फीसदी और ऑटो सेक्टर 1 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं ऑटो सेक्टर में करीब आधा फीसदी की गिरावट दर्ज हुई। दूसरी तरफ सबसे ज्यादा तेजी फार्मा सेक्टर में रही, इंडेक्स एक फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ बंद हुआ। वहीं आईटी और मेटल सेक्टर में आधा-आधा फीसदी की बढ़त रही।  

Write a comment
X