1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. बजट से पहले बाजार में गिरावट, निफ्टी 12000 से नीचे बंद, मेटल और पावर सेक्टर टूटे

बजट से पहले बाजार में गिरावट, निफ्टी 12000 से नीचे बंद, मेटल और पावर सेक्टर टूटे

बजट से पहले शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 31, 2020 16:01 IST
Stock Market- India TV Paisa

Stock Market

बजट से पहले शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए हैं। शुक्रवार के कारोबार में सेंसेक्स 190 अंक की गिरावट के साथ 40692 पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 74 अंक की गिरावट के साथ 11962 के स्तर पर बंद हुआ। आज के कारोबार में मेटल और पावर सेक्टर में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज हुई है।

शुरुआती कारोबार में सीमित दायरे में रहे बाज़ार में आर्थिक सर्वेक्षण आने के बाद तेज गिरावट देखने को मिली। सर्वे में कोई नए संकेत के न मिलने से बाजार में निवेशकों ने बिकवाली की। आज के कारोबार में पावर और मेटल सेक्टर में सबसे ज्यादा नुकसान दर्ज हुआ दोनो सेक्टर इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं आईटी और फार्मा सेक्टर में एक एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स कंपनियों में शामिल 20 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। सबसे ज्यादा गिरावट ओएनजीसी के शेयर में रही है स्टॉक करीब 6 फीसदी गिरकर बंद हुआ।

वहीं आज के कारोबार में बैंकिंग स्टॉक में तेजी देखने को मिली है।  सेंसेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त वाले तीन स्टॉक बैंकिंग सेक्टर के रहे। बेहतर नतीजों के बाद एसबीआई के शेयर में खऱीदारी रही और स्टॉक करीब 3 फीसदी बढ़कर बंद हुआ। कोटक महिंद्रा बैंक करीब 4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।  

Write a comment
X