1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Nuvoco Vistas की निराशाजनक लिस्टिंग, 17 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ हुआ लिस्ट

Nuvoco Vistas की निराशाजनक लिस्टिंग, 17 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ हुआ लिस्ट

स्टॉक आज बीएसई पर 471 और एनएसई पर 485 के स्तर पर लिस्ट हुआ है। इश्यू प्राइस 570 रुपये का था। वहीं कारोबार के दौरान रिकवरी के बावजूद स्टॉक 550 के स्तर तक ही बढ़ सका है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 23, 2021 15:33 IST
Nuvoco Vistas नुकसान के साथ...- India TV Paisa
Photo:MARKET

Nuvoco Vistas नुकसान के साथ लिस्ट

नई दिल्ली। सीमेंट सेक्टर की कंपनी Nuvoco Vistas Corporation की आज शेयर बाजार में निराशाजनक लिस्टिंग हुई है। आज Nuvoco Vistas का स्टॉक अपने इश्यू प्राइस के मुकाबले नुकसान के साथ लिस्ट हुआ है। वहीं आज स्टॉक नुकसान के साथ ही बंद हुआ है। आईपीओ को निवेशकों की तरफ से सुस्त रिस्पॉन्स मिला था। इश्यू 1.71 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

17 प्रतिशत डिस्काउंट पर लिस्टिंग

स्टॉक आज बीएसई पर 471 और एनएसई पर 485 के स्तर पर लिस्ट हुआ है। इश्यू प्राइस 570 रुपये का था। यानि बीएसई पर स्टॉक 17 प्रतिशत और एनएसई पर स्टॉक 15 प्रतिशत के डिस्काउंट के साथ लिस्ट हुआ। कारोबार के दौरान स्टॉक में दबाव बना हुआ है, और रिकवरी के बावजूद स्टॉक 550 के स्तर तक ही बढ़ सका है।  कारोबार के अंत में स्टॉक 530 के स्तर के करीब बंद हुआ।

निवेशकों की तरफ से मिला था सुस्त रिस्पॉन्स
आईपीओ को निवेशकों की तरफ से सुस्त रिस्पॉन्स मिला था। पूरा इश्यू सिर्फ 1.71 गुना सब्सक्राइब हुआ था। साल 2021 में ये दूसरा इश्यू रहा है जो 2 गुने से कम सब्सक्राइब हुआ। हालांकि इस दौरान 9 इश्यू ऐसे रहे जो 100 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुए थे। निरमा समूह का हिस्सा नुवोको विस्टाज कॉरपोरेशन ने आईपीओ के जरिये 5,000 करोड़ रुपये जुटाये हैं और इसके लिये 570 रुपये का इश्यू प्राइस तय किया है। आईपीओ नौ अगस्त को खुला था और 11 अगस्त को बंद हुआ था। इश्यू से मिली राशि का इस्तेमाल कंपनी द्वारा लिए गए कुछ कर्ज को चुकाने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए किया जाएगा।  

कतार में कई और कंपनियां
फिलहाल कई कंपनी आईपीओ की कतार में खड़ी हैं। फार्मा सेक्टर की कंपनी मेडप्लस हेल्थ, स्टरलाइट पावर, डाटा विश्लेषण सेवा कंपनी लैटेंट व्यू एनॉलिटिक्स, नकदी प्रबंधन कंपनी सीएमएस इन्फो सिस्टम्स,  उर्वरक कंपनी पारादीप फॉस्फेट्स, केएफसी और पिज्जा हट चलाने वाली सैफायर फूड्स इंडिया लिमिटेड, खाद्य एवं बेवरेज क्षेत्र की कंपनी केवेंटर एग्रो, ई-कॉमर्स सौंदर्य कंपनी नायका, खाद्य तेल कंपनी अडाणी विल्मर, ऑनलाइन बीमा मंच पॉलिसीबाजार का संचालन करने वाली कंपनी पीबी फिनटेक ने भी आईपीओ के लिये दस्तावेज जमा कराये हैं। 

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल में बढ़त से राहत जारी, आगे हो सकती है कीमतों में और कटौती

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15