Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. पेटीएम जल्द देगा लोगों को कमाई का मौका, साल के अंत तक हो सकता है बाजार में लिस्ट

पेटीएम जल्द देगा लोगों को कमाई का मौका, साल के अंत तक हो सकता है बाजार में लिस्ट

पेटीएम के 2 करोड़ से अधिक मर्चेंट पार्टनर्स हैं और इसकी यूजर हर महीने 1.4 अरब ट्रांजेक्शन करते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 27, 2021 18:00 IST
आईपीओ लाने की तैयारी- India TV Paisa
Photo:PAYTM

आईपीओ लाने की तैयारी

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम लोगों का आने वाले समय में पैसा कमाने का मौका देने जा रही है। दरअसल पेटीएम इस साल अंत तक अपना आईपीओ ला सकती है। कंपनी इस बारे में शुक्रवार को फैसला ले सकते हैं। सूत्रों से मिली खबरों के मुताबिक ये आईपीओ अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ हो सकता है।

21 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाने की योजना

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक आईपीओ के जरिये कंपनी 21 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाने की योजना लेकर आ सकती है। अगर ऐसा होता है तो ये अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। इससे पहले कोल इंडिया ने 15 हजार करोड़ रुपये का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ पेश किया था। अनुमान है कि ये आईपीओ इस साल नवंबर तक दीपावली के करीब लाया जा सकता है। कंपनी के बोर्ड की बैठक शुक्रवार को होने वाली, जिसमें आईपीओ को औपचारिक मंजूरी दी जा सकती है। 

कोरोना काल में डिजिटल ट्रांजेक्शन हुए तेज
पेटीएम ने अपना कारोबार डिजिटल पेमेंट्स के बाहर बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, फाइनेंशियल सर्विसेज, वेल्थ मैनेजमेंट और डिजिटल वॉलेट के क्षेत्र में फैलाया है। देश के मर्चेंट पेमेंट्स में इसकी बाजार हिस्सेदारी सबसे अधिक है। कंपनी के मुताबिक पेटीएम के 2 करोड़ से अधिक मर्चेंट पार्टनर्स हैं और इसकी यूजर हर महीने 1.4 अरब ट्रांजेक्शन करते हैं। पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर ने हाल में कहा था कि पेटीएम के लिए इस साल के पहले तीन महीने सबसे अच्छे रहे। इस दौरान कोविड-10 महामारी के कारण डिजिटल पेमेंट्स में काफी तेजी आई।

यह भी पढ़ें: आपके खाते में अचानक जमा हुई अनजाने सोर्स से रकम, न करें ये गलती नहीं तो पड़ेगा पछताना

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन की बढ़ेगी सप्लाई, फाइजर के संकेतों के बाद सरकार ने तेज आयात के लिये उठाये कदम

 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement