Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. डॉलर के मुकाबले रुपया 22 पैसे गिरकर 71.40 पर बंद, डॉलर की मांग बढ़ने का असर

डॉलर के मुकाबले रुपया 22 पैसे गिरकर 71.40 पर बंद, डॉलर की मांग बढ़ने का असर

शुक्रवार के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी देखने को मिली है

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: February 07, 2020 18:06 IST
Dollar vs Rupee- India TV Paisa

Dollar vs Rupee

नई दिल्ली| शुक्रवार के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी देखने को मिली है। कारोबार के अंत में डॉलर के मुकाबले रुपया 71.40 के स्तर पर बंद हुआ है। रुपये में कमजोरी डॉलर में आई तेज मांग की वजह से रही। 

बाजार के जानकारों के मुताबिक शुक्रवार को अमेरिका में अर्थव्यवस्था से जुड़े आंकड़े आने थे जिससे पहले डॉलर में जमकर खरीद देखने को मिली। डॉलर में खऱीद बढ़ने और घरेलू स्टॉक मार्केट में गिरावट से रुपये पर दबाव बन गया। घरेलू करंसी में ये दबाब कारोबार की शुरुआत से ही था, आज डॉलर के मुकाबले रुपया गिरावट के साथ 71.26 के स्तर पर खुला था। कारोबार के साथ गिरावट बढ़ी और इस दौरान रुपये ने 71.49 का अपना निचला स्तर भी छुआ। सीमित रिकवरी के बाद आज रुपया 71.40 के स्तर पर बंद हुआ। गुरुवार के कारोबार में रुपया 71.18 के स्तर पर बंद हुआ था। 

आज की गिरावट के बाद इस हफ्ते रुपया डॉलर के मुकाबले 8 पैसे नीचे बंद हुआ। दूसरी तरफ शुक्रवार के कारोबार में डॉलर 6 प्रमुख विदेशी मुद्राओं के बास्केट के मुकाबले हल्की बढ़त के साथ 98.58 के स्तर पर पहुंच गया। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement