1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. SBI Cards IPO Listing: एसबीआई कार्ड का शेयर 12 प्रतिशत नीचे हुआ लिस्ट, जानकार दे रहे हैं खरीदारी की सलाह

SBI Cards IPO Listing: एसबीआई कार्ड का शेयर 12 प्रतिशत नीचे हुआ लिस्ट, जानकार दे रहे हैं खरीदारी की सलाह

SBI Card का शेयर शेयर बाजार में लिस्ट हो गया है। हालांकि इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के दौरान शेयर की लिस्टिंग के लिए जिस भाव की उम्मीद जताई जा रही थी, उस भाव से कहीं नीचे 12 प्रतिशत इसका शेयर लिस्ट हुआ है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 16, 2020 12:10 IST
SBI Cards Listing, SBI Card Share Listing Price, SBI Cards- India TV Paisa

SBI Card Share Listing Price

नई दिल्ली। SBI Card का शेयर शेयर बाजार में लिस्ट हो गया है। हालांकि इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के दौरान शेयर की लिस्टिंग के लिए जिस भाव की उम्मीद जताई जा रही थी, उस भाव से कहीं नीचे इसका शेयर लिस्ट हुआ है। दुनियाभर के शेयर बााजारों में कोरोना वायरस की वजह से आई बिकवाली के कारण SBI कार्ड का शेयर इश्यु प्राइस से लगभग 12 प्रतिशत नीचे लिस्ट हुआ है। SBI Card का आईपीओ 22 गुना ओवर सब्स्क्राइब हुआ था, आईपीओ 5 मार्च को बंद हुआ था। एसबीआई कार्ड्स ऐंड पेमेंट्स सर्विसेज के शेयरों की लिस्टिंग बीएसई पर 658 रुपए पर हुई जो इसके 755 रुपए के इश्यू प्राइस से करीब 12 पर्सेंट कम है।

इश्यु का शेयर प्राइस 755 रुपए प्रति शेयर रखा गया था, और IPO खुलने के समय अधिकतर जानकार ऐसा मान रहे थे कि शेयर की लिस्टिंग 1000 रुपए के ऊपर होगी। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर के शेयर बाजार लगातार टूट रहे हैं और इस वजह से SBI Card के शेयर भी इश्यू प्राइस से नीचे लिस्ट हुआ है। 

हालांकि जानकार मान रहे हैं कि बाजार का माहौल बदलने पर और कोरोना वायरस का संकट खत्म होने पर SBI Card के शेयर में जोरदार रिकवरी आ सकती है। एस्कॉर्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड आसिफ इक्बाल के मुताबिक कोरोना वायरस का संकट जब दूर होगा और शेयर बाजार फिर पटरी पर लौटेंगे तो SBI Card का शेयर रिकवर होकर 1200 रुपए तक पहुंच सकता है, ऐसे में मौजूदा गिरावट का फायदा उठाकर खरीदारी करनी चाहिए।

Write a comment
X