Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. एसबीआई कार्ड्स ने एंकर निवेशकों से जुटाये 2,769 करोड़ रुपये, सोमवार से खुलेगा इश्यू

एसबीआई कार्ड्स ने एंकर निवेशकों से जुटाये 2,769 करोड़ रुपये, सोमवार से खुलेगा इश्यू

कंपनी का आईपीओ दो मार्च से पांच मार्च तक खुला रहेगा

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: February 29, 2020 15:02 IST
SBI Cards- India TV Paisa

SBI Cards

नई दिल्ली। एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज ने दो मार्च को आईपीओ के खुलने से पहले 74 एंकर निवेशकों से 2,769 करोड़ रुपये जुटा लिये हैं। एंकर निवेशक ऐसे संस्थागत निवेशक होते हैं जिन्हें प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम यानि आईपीओ के खुलने से पहले ही उसमें हिस्सेदारी की पेशकश कर दी जाती है।

कंपनी ने बीएसई को बताया कि सिंगापुर सरकार, मनीटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, गवर्नमेंट पेंशन फंड ग्लोबल और बिड़ला म्यूचुअल फंड इन एंकर निवेशकों में शामिल हैं। इन्हें आईपीओ की कीमत के दायरे की ऊपरी सीमा 755 रुपये प्रति शेयर की दर से पेशकश की गयी। इन 74 एंकर निवेशकों में 12 म्यूचुअल फंड शामिल हैं और इन्हें कुल 3.66 करोड़ शेयर आवंटित किये गये। इन शेयरों का कुल मूल्य 2,768.55 करोड़ रुपये है। 

कंपनी का आईपीओ दो मार्च को खुलेगा और पांच मार्च तक खुला रहेगा। इसके लिये इश्यू प्राइस 750 से 755 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। एसबीआई कार्ड्स को आईपीओ से नौ हजार करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। एसबीआई कार्ड्स में भारतीय स्टेट बैंक की 76 प्रतिशत हिस्सेदारी है। शेष हिस्सेदारी कार्लाइल ग्रुप के पास है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement